• परिजनों को 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा: रावत

    नई दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पिथौरागढ़ और चमोली जिलों में बादल फटने और भूस्खलन की घटनाओं से मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। ...

    परिजनों को 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा: रावत

    नई दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पिथौरागढ़ और चमोली जिलों में बादल फटने और भूस्खलन की घटनाओं से मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने इन घटनाओं पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि दुख की इस घड़ी में राज्य सरकार पूरी तरह प्रभावित लोगों के साथ है।

    उन्होंने जिलाधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों में तेजी लाने,घायलों को त्वरित उपचार उपलब्ध कराने तथा घोषित राहत राशि शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं। रावत ने गढ़वाल और कुमाऊं मण्डलों के आयुक्तों को निर्देश दिये हैं कि वे प्रभावित क्षेत्रों में मौजूद रह कर राहत एवं बचाव कार्यों की निगरानी करें।साथ ही प्रभावित क्षेत्रों में खाद्य सामग्री की पूरी व्यवस्था की जाए,बंद रास्तों को तत्परता से खोला जाए, बिजली - पानी की आपूर्ति बहाल की जाए।


    उन्होंने नदियों के किनारे निवास करने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के भी निर्देश दिए ।गौरतलब है कि पिथौरागढ़ और चमोली जिलों में बादल फटने और उसके बाद हुए भूस्खलन से 20 से अधिक लोगों के मरने की आशंका है ।  

अपनी राय दें