• धोनी की जगह भरना मुश्किल: रिद्धिमान

    बेंगलुरू। वेस्टइंडीज दौरे के लिये तैयारियों में जुटे भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी की जगह भरना उनके लिये काफी मुश्किल काम है लेकिन वह लगातार अपने प्रदर्शन में सुधार कर रहे हैं और आगामी सीरीज में टीम की जीत में अहम भूमिका अदा करने का प्रयास करेंगे।...

     

    धोनी की जगह भरना मुश्किल: रिद्धिमान

    बेंगलुरू।  वेस्टइंडीज दौरे के लिये तैयारियों में जुटे भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी की जगह भरना उनके लिये काफी मुश्किल काम है लेकिन वह लगातार अपने प्रदर्शन में सुधार कर रहे हैं और आगामी सीरीज में टीम की जीत में अहम भूमिका अदा करने का प्रयास करेंगे।

    रिद्धिमान ने शुक्रवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में धोनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के बाद अपनी भूमिका को लेकर पूछे जाने पर कहा“ धोनी भाई के रिटायरमेंट के बाद उनकी जगह भरने का मौका मुझे मिला है लेकिन यह जगह इतनी आसानी से भर नही सकती है क्योंकि उन्होंने पिछले कई वर्षों तक खेलते हुये टीम को जिताने में भूमिका निभाई है।मैं अपने प्रदर्शन में सुधार कर पूरी कोशिश कर रहा हूं कि इस काम को अच्छे से कर सकूं।


    ” वेस्टइंडीज सीरीज में रणनीति को लेकर विकेटकीपर ने कहा कि भारतीय टीम शुरूआत से ही दबाव बनाकर जीत दर्ज करने का प्रयास करेगी।उन्होंने कहा“ हमारी रणनीति यही है कि हम शुरूआत से ही अच्छा प्रदर्शन कर बढ़त बनाएंगे।हम हर विभाग में दबदबा बनाने की कोशिश करेंगे। हमने पहले भी ऐसा किया है और आगे भी ऐसा ही करेंगे।

    ” अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन को लेकर रिद्धिमान ने कहा“ मुझे अपने स्थान को बनाये रखने के लिये बल्लेबाजी में भी अच्छा करना होगा। मैंने पिछले कई वर्ष टीम के साथ बिताये हैं।मैंने श्रीलंका में दो बार अर्धशतक बनाये थे लेकिन आखिरी सीरीज में 30-40 से अधिक नहीं कर सका।मैं कोशिश करूंगा कि अपने प्रदर्शन से टीम को जीत दिला सकूं।वैसे भी पहले टीम अहम है और व्यक्तिगत प्रदर्शन बाद में आता है।  

अपनी राय दें