• रूस के खिलाड़ियों से मिली 80 अपीलें

    मास्को | ऑल रशिया एथलेटिक फेडरेशन (एआरएएफ) ने विश्व की नियामक एथलेटिक संघ-आईएएएफ में अपील करने के लिए 68 खिलाड़ियों की मदद की है। ...

     

    रूस के खिलाड़ियों से मिली 80 अपीलें

    मास्को | ऑल रशिया एथलेटिक फेडरेशन (एआरएएफ) ने विश्व की नियामक एथलेटिक संघ-आईएएएफ में अपील करने के लिए 68 खिलाड़ियों की मदद की है। एआरएएफ के अध्यक्ष दिमित्रि श्लाखतिन ने इस बात की पुष्टि की। उन्होंने बताया की कई और एथलीट अपील दायर कर सकते हैं। समाचार एजेंसी तास के मुताबिक, शुक्रवार को आईएएएफ ने एक बयान जारी कर कहा कि एक जुलाई तक उसे अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं जिसमें 2016 ग्रीष्मकालीन ओलम्पिक भी शामिल है में हिस्सा लेने के लिए रूस के खिलाड़ियों की तरफ से 80 अपीलें मिली हैं। 

    दिमित्रि ने कहा, "मैं आंकड़े को लेकर उत्सुक हूं। रूस के खिलाड़ियों की तरफ से अभी तक 80 अपीलें दायर की गई हैं।"उन्होंने कहा, "हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। हमारे सूत्रों के मुताबिक 68 अपीलें दायर की गई हैं। हो सकता है कि किसी ने अपने दम पर किया हो, बिना महासंघ के समर्थन के।"आईएएएफ परिषद ने 17 जून को एआरएएफ को अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित कर दिया था। इसी कारण रूस के खिलाड़ी 2016 ग्रीष्मकालीन ओलम्पिक में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।


    डोपिंग के चलते आईएएएफ ने यह फैसला लिया है। जो खिलाड़ी यह साबित कर सकते हैं कि वह डोपिंग में शामिल नहीं है वह प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले सकते हैं। 21 जून को ओलम्पिक समिति ने कहा था कि जो खिलाड़ी आईएएएफ परिक्षण में डोपिंग के दोषी नहीं पाए गए हैं वह रूस के झंडे तले ओलम्पिक में हिस्सा ले सकते हैं। इसके लिए खिलाड़ियों को चार जुलाई तक आईएएएफ में अपील दायर करनी होगी। 

     

अपनी राय दें