• बारिश के कहर से 3 लोगों की मौत

    जगदलपुर। छत्तीसगढ के बस्तर संभाग में पिछले चार दिनों से रूक-रूक कर हो रही बारिश के कारण अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। ...

     

     बारिश के कहर से 3 लोगों की मौत

    जगदलपुर।  छत्तीसगढ के बस्तर संभाग में पिछले चार दिनों से रूक-रूक कर हो रही बारिश के कारण अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। बारिश से जुडे हादसों में चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं। नदी में बहे एक ग्रामीण का बुधवार से अब तक कोई सुराग नहीं लग सका है। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक बारिश के कारण इंद्रावती का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है, वर्तमान में नदी में चेतावनी निशान से मात्र दो मीटर पानी कम है।

    दरभा थाना क्षेत्र के गुड़ीपारा में कल भारी वर्षा से मकान ढह जाने से दो लोगों की मृत्यु हो गयी। पुलिस के अनुसार बुध्दे बघेल (68) और लखमू बघेल (30) कल रात अपने घर में सो रहे थे। आधी रात को मूसलाधार बारिश के साथ तेज हवा चलने के कारण मकान ढह गया, जिससे दोनों की मौत हो गयी।वहीं करपावण्ड थाना क्षेत्र के चिउरगांव में बिजली गिरने से 12 वर्षीय छात्र कोड़ीराम की मौत हो गयी।इस हादसे में दो छात्र घायल हैं।


    इंद्रावती नदी में बुधवार को एक ग्रामीण तेज बहाव में बह गया।कुड़कानार गांव का ये ग्रामीण मछली पकड़ने के लिए इंद्रावती में गया था, तभी नदी में बह गया।गोताखाेरों द्वारा उसकी तलाश की जा रही है।बारिश के कारण जगदलपुर शहर में निचली बस्तियों में पानी भरने से लोगों का भारी नुकसान हुआ है।कई मकानों की दीवार ढह गईं।

    स्थानीय प्रवीर वार्ड में मकान ढह जाने से दो महिलांए गंभीर रूप से घायल हो गयीं, जिनका इलाज मेडिकल कालेज जगदलपुर में किया जा रहा है।बस्तर कलेक्टर अमित कटारिया ने बताया कि बाढ़ से होने वाले नुकसान का आकंलन किया जा रहा है।इसके साथ ही इंद्रावती नदी पर ऐहतियातन गोताखोरों को तैनात किया गया है।स्थितियों पर सतत निगरानी की जा रही है।  

अपनी राय दें