• FSSAI का ASCI के साथ करार

    नयी दिल्ली । फूड एवं बेवरीज क्षेत्र के उपभोक्ताओं को गुमराह करने वाले विज्ञापनों पर नजर रखने के उद्देश्य से फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथाॅरिटी आॅफ इंडिया (एफएसएसएआई) ने भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) के साथ करार किया है। एएससीआई इस करार के तहत फूड एवं बेवरीज सेक्टर में गुमराह करने वाले विज्ञापनों पर निगाह रखेगा।...

    FSSAI का ASCI के साथ करार

    नयी दिल्ली । फूड एवं बेवरीज क्षेत्र के उपभोक्ताओं को गुमराह करने वाले विज्ञापनों पर नजर रखने के उद्देश्य से फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथाॅरिटी आॅफ इंडिया (एफएसएसएआई) ने भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) के साथ करार किया है। एएससीआई इस करार के तहत फूड एवं बेवरीज सेक्टर में गुमराह करने वाले विज्ञापनों पर निगाह रखेगा।


    एफएसएसएआई को पोर्टल के जरिये गुमराह करने वाले विज्ञापनों के मामले प्राप्त होते हैं।अभी तक इसे 21 मामले प्राप्त हुये हैं और एफएसएसएआई ने छह मामलों का निस्तारण किया और शेष मामले प्रक्रियाधीन है।एफएसएसएआई गुमराह करने वाले विज्ञापनों के खिलाफ शिकायतों को एएससीआई के पास भेजेगा और समीक्षा में गुमराह करने वाले, अप्रमाणित अथवा झूठे दावे करने वाले विज्ञापनों से संबंधित कानून का उल्लंघन पाये जाने पर कार्रवाई की जायेगी।  

अपनी राय दें