• बेल्जियम को चुनौती देगा वेल्स

    बोरडियोक्स। यूरो कप फुटबाल टूर्नामेंट में छुपा रूस्तम माना जा रहा वेल्स मजबूत बेल्जियम को शुक्रवार यहां क्वार्टरफाइनल में चुनौती देने के लिये उतरेगा। एक बेहतरीन टीम के तौर पर खेलते हुये बेल्जियम ने अंतिम 16 मैच में हंगरी को 4-0 से एकतरफा अंदाज में पराजित किया था और वेल्स के खिलाफ उसे अभी से जीत का दावेदार माना जा रहा है।...

     

    बेल्जियम को चुनौती देगा वेल्स

    बोरडियोक्स। यूरो कप फुटबाल टूर्नामेंट में छुपा रूस्तम माना जा रहा वेल्स मजबूत बेल्जियम को शुक्रवार यहां क्वार्टरफाइनल में चुनौती देने के लिये उतरेगा। एक बेहतरीन टीम के तौर पर खेलते हुये बेल्जियम ने अंतिम 16 मैच में हंगरी को 4-0 से एकतरफा अंदाज में पराजित किया था और वेल्स के खिलाफ उसे अभी से जीत का दावेदार माना जा रहा है।


    हालांकि वेल्स ने भी खुद को साबित किया है और टूर्नामेंट के क्वालिफाइंग चरण में उसने बेल्जियम को कार्डिफ में 1-0 से हराया था और ब्रसेल्स में उसके खिलाफ मैच ड्रा कराया था। हालांकि मैच में सबसे अधिक दबाव बेल्जियम पर होगा जिसके बड़ी संख्या में समर्थक मैच में मौजूद रहेंगे और उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये अधिक जोर लगाना होगा।वहीं गैरेथ बेल पर सबसे अधिक निर्भर दिख रही विश्व की 26वीं रैंकिंग की टीम वेल्स में स्टार खिलाड़ियों की कोई खास संख्या नहीं है तो विश्व की दूसरे नंबर की टीम बेल्जियम पर अपने से निम्न वरीय टीम से उलटफेर का शिकार होने से बचने का भी दबाव रहेगा।

    वेल्स के डिफेंडर क्रिस गुंटेर ने कहा“ हम मुश्किल स्थिति में काफी सामान्य रूप से खेलते हैं।बेल्जियम हमसे मजबूत और जीत की दावेदार टीम है और वह एक तरह से अपने घर में ही खेल रहे हैंं। लेकिन हम इसी का फायदा उठा सकते हैं। ” वेल्स और बेल्जियम के मैच में बेल और ईडन हेजार्ड पर सभी की निगाहें रहेंगी।  

अपनी राय दें