• विश्व बैंक ने भारत की तारीफ की

    नयी दिल्ली । विश्व बैंक के अध्यक्ष जिम योंग किम ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और देश में कारोबार आसान बनाने के लिए भारत की तारीफ की।...

    विश्व बैंक ने भारत की तारीफ की

    नयी दिल्ली । विश्व बैंक के अध्यक्ष जिम योंग किम ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और देश में कारोबार आसान बनाने के लिए भारत की तारीफ की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि  किम और मोदी ने सहयोग के संभावित आयामों के साथ कई अन्य मुद्दों पर चर्चा की। विश्व बैंक अध्यक्ष ने देश में कारोबार करना आसान बनाने की दिशा में तेजी से हुये सुधारों की प्रशंसा की; विशेषकर लॉजिस्टिक्स के क्षेत्र में।

    बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने स्मार्ट सिटी, गंगा के पुनरोद्धार, कौशल विकास, स्वच्छ भारत तथा सबके लिए बिजली जैसे प्राथमिक क्षेत्रों में विश्व बैंक के सतत सहयोग पर प्रसन्नता जाहिर की। किम ने कहा कि वह इन कार्यक्रमों के महत्वाकांक्षी लक्ष्यों की दिशा में भारत की प्रगति से प्रभावित हैं।


    प्रधानमंत्री ने जलवायु परिवर्तन से निपटने हेतु पर्यावरण के लिहाज से टिकाऊ समाधान के रास्ते पर चलने वाले भारत जैसे देशों के लिए वित्त पोषण के महत्व पर जोर दिया।  किम ने उन्हें आश्वस्त किया कि विश्व बैंक इस मुहिम में आगे बढ़कर पूरा सहयोग देगा। मोदी से मिलने के बाद किम वित्त मंत्री अरुण जेटली से भी मिले।   

अपनी राय दें