• सऊदी अरब के नेताओं ने इस्तांबुल हमले पर दुख जताया

    काहिरा। तुर्की के इस्तांबुल हवाई अड्डे पर मंगलवार रात हुए आतंकवादी हमले को लेकर सऊदी अरब के नेताओं और अधिकारियों ने अपनी नाराजगी जताई और दुख व्यक्त किया।...

    सऊदी अरब के नेताओं ने इस्तांबुल हमले पर दुख जताया

    काहिरा। तुर्की के इस्तांबुल हवाई अड्डे पर मंगलवार रात हुए आतंकवादी हमले को लेकर सऊदी अरब के नेताओं और अधिकारियों ने अपनी नाराजगी जताई और दुख व्यक्त किया। इस हमले में 42 लोगों की मौत हो गई, जबकि 239 अन्य घायल हो गए। ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जरीफ ने बुधवार को इस इस्तांबुल हवाई अड्डे पर हुए आतंकी हमले की निंदा की। उन्होंने कहा, "चरमपंथ और हिसा एक वैश्विक खतरा है और हमें इससे मिलकर लड़ना चाहिए।" 

    हमले की सूचना के बाद ईरान के नागरिक उड्डयन संगठन (सीएओ) ने बुधवार को ईरान से इस्तांबुल जाने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया। मिस्र के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अहमद अबू जीद ने बुधवार को एक बयान में तुर्की के लोगों और पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।


    इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी हमले की निंदा करते हुए आतंकवाद के खिलाफ एक संयुक्त प्रयास का आह्वान किया। वहीं, अल्जीरिया ने बुधवार को भी अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से एकजुट होकर वैश्विक आतंकवाद के मुकाबले के लिए प्रयास करने का आग्रह किया। 

अपनी राय दें