• रॉड्रिगो दुतेर्ते ने फिलीपींस के राष्ट्रपति पद की शपथ ली

    मनीला। रॉड्रिगो दुर्तेते ने गुरुवार को फिलीपींस के 16वें राष्ट्रपति के रूप में पद की शपथ ली। उन्होंने मई में राष्ट्रपति चुनाव में जबर्दस्त जीत हासिल की थी। ...

     

    रॉड्रिगो दुतेर्ते ने फिलीपींस के राष्ट्रपति पद की शपथ ली

    मनीला। रॉड्रिगो दुर्तेते ने गुरुवार को फिलीपींस के 16वें राष्ट्रपति के रूप में पद की शपथ ली। उन्होंने मई में राष्ट्रपति चुनाव में जबर्दस्त जीत हासिल की थी। सुप्रीम कोर्ट के एसोसिएट जस्टिस बिंवेनिदो रेयेस ने रॉड्रिगो (71) को राष्ट्रपति भवन के रिजल सेरेमोनियल हॉल में पद की शपथ दिलाई। समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, रॉड्रिगो के बच्चे पाउलो, सारा, सेबस्टियन एवं वेरोनिका शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहे।

    रॉड्रिगो देवाओ शहर के पूर्व मेयर हैं। उन्हें नौ मई को आयोजित राष्ट्रपति चुनाव में 16,601,997 वोटों से जीत हासिल हुई थी।उन्होंने अपने उद्घाटन भाषण में फिलीपींस वासियों से वादा किया कि उनकी सरकार देश में बदलाव लाएगी।नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने कहा, "बदलाव हमसे और हमारे अंदर शुरू होना चाहिए। हम अपने सबसे खुंखार दुश्मन बन गए हैं। हमारे पास हमें बदलने की हिम्मत एवं इच्छाशक्ति होनी चाहिए।"


    उन्होंने अपराध, अवैध दवाओं की बिक्री एवं भ्रष्टाचार से लड़ने का संकल्प लिया।रॉड्रिगो ने कहा, "मैंने देखा है कि कैसे भ्रष्टाचार ने सरकारी फंड का खून चूसा है। मैंने देखा है कि कैसे अवैध दवाओं ने व्यक्ति व परिवारों के रिश्तों को बर्बाद किया है..इन्हें उस दृष्टिकोण से देखें और मुझे बताइए कि क्या मैं गलत हूं।"

     

अपनी राय दें