• मैकुलम की टीम में सचिन इकलौते भारतीय

    लंदन ! न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम द्वारा जारी अपनी सर्वकालिक श्रेष्ठ अंतिम एकादश में मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं। लॉड्र्स क्रिकेट ग्राउंड ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर मैकुलम की जो सर्वश्रेष्ठ अंतिम एकादश टीम जारी की है ...

    वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज सर विवियन रिचड्र्स को बनाया टीम का कप्तान

    लंदन !   न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम द्वारा जारी अपनी सर्वकालिक श्रेष्ठ अंतिम एकादश में मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं। लॉड्र्स क्रिकेट ग्राउंड ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर मैकुलम की जो सर्वश्रेष्ठ अंतिम एकादश टीम जारी की है उसमें टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को शामिल नहीं किया गया है। इसमें सिर्फ उन क्रिकेटर्स को ही शामिल किया गया है जो मैकुलम के क्रिकेट कॅरियर के दौरान उनके साथ या खिलाफ खेले हैं। कोहली और धोनी के अलावा दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को भी अंतिम एकदाश में जगह नहीं दी गई है । पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज की सर्वश्रेष्ठ अंतिम एकदाश में वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज सर विवियन रिचड्र्स को टीम का कप्तान बनाया गया, जबकि सलामी बल्लेबाजी का दायित्व सचिन तेंडुलकर और क्रिस गेल को सौंपा गया है। इसमें आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग तीसरे और वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा चौथे नंबर पर हैं। रिचड्र्स पांचवें और पूर्व दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर जैक्स कैलिस छठे नंबर पर है। विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज पूर्व सलामी बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को सौंपा गया। गेंदबाजी आक्रमण का भार ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन के कंधों पर है। उनके साथ न्यूजीलैंड के टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट को गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती देने के लिए रखा गया। मैकुलम की टीम में ऑस्ट्रेलिया के महान पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न टीम में एकमात्र स्पिनर हैं।


    टीम : क्रिस गेल, सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, ब्रायन लारा, विवियन रिचड्र्स (कप्तान), जैक्स कैलिस, एडम गिलक्रिस्ट, मिशेल जॉनसन, शेन वॉर्न, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट।

अपनी राय दें