• ब्रेक्सिट के पक्ष में फैसला आने के बाद पाउंड 11 फीसदी लुढ़का

    लंदन | ब्रिटेन में ब्रेक्सिट के पक्ष में फैसला आने के बाद शुक्रवार को देश की मुद्रा पाउंड का मूल्य 11 फीसदी गिरावट के साथ तीन दशक से अधिक समय के निचले स्तर पर पहुंच गया। गुरुवार को ब्रिटेन में यूरोपीय संघ से अलग होने (ब्रेक्सिट) या साथ बने रहने (ब्रिमेन) के सवाल पर जनमत संग्रह हुआ, जिसमें देश के लोगों ने ब्रेक्सिट के पक्ष में फैसला दिया।...

     

    ब्रेक्सिट के पक्ष में फैसला आने के बाद पाउंड 11 फीसदी लुढ़का 

    लंदन | ब्रिटेन में ब्रेक्सिट के पक्ष में फैसला आने के बाद शुक्रवार को देश की मुद्रा पाउंड का मूल्य 11 फीसदी गिरावट के साथ तीन दशक से अधिक समय के निचले स्तर पर पहुंच गया। गुरुवार को ब्रिटेन में यूरोपीय संघ से अलग होने (ब्रेक्सिट) या साथ बने रहने (ब्रिमेन) के सवाल पर जनमत संग्रह हुआ, जिसमें देश के लोगों ने ब्रेक्सिट के पक्ष में फैसला दिया।


    फैसले के बाद यूरोपीय संघ की मुद्रा यूरो में भी डॉलर के मुकाबले 3.2 फीसदी कमजोरी आई।ब्रिटिश मुद्रा पाउंड स्टर्लिग का मूल्य सुबह 3.40 बजे गिरावट के साथ 1.40 डॉलर दर्ज किया गया। करीब 20 मिनट बाद यह 1.35 डॉलर स्तर से भी नीचे चला गया, जिस पर आखिरी बार यह 1985 में देखा गया था।एक घंटे बाद पाउंड ने 1.3224 डॉलर का स्तर छू लिया।जनमत संग्रह का परिणाम आने से पहले पाउंड मजबूती के साथ 1.50 डॉलर से ऊपर चला गया था, जो सालभर का ऊपरी स्तर था।

अपनी राय दें