• ब्रह्मोस मिसाइल का प्रोजेक्ट पिलानी के निकट स्थापित होगा

    रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन के मुख्य नियंत्रक अनुसंधान डॉ. ए. शिवथाणु पिल्लई ने शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ...

    जयपुर !  रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन के मुख्य नियंत्रक अनुसंधान डॉ. . शिवथाणु पिल्लई ने शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से यहां उनके निवास पर भेंट कर पिलानी के निकट ब्रह्मोस मिसाइल प्रोजेक्ट के लिए 80 हैक्टेयर भूमि आवंटन के लिए राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया।

    उन्होंने गहलोत को विश्वास दिलाया कि यह प्रोजेक्ट शीघ्र आरंभ होगा। मुख्यमंत्री को ब्रह्मोस मिसाइल एवं इससे संबंधित प्रोजेक्ट के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए डॉ.पिल्लई ने बताया कि इसमें 200 करोड़ रुपए का निवेश होगा। साथ ही यहां पर करीब 150 तकनीकी विशेषज्ञों की नियुक्ति की जायेगी, जिनमें राजस्थान के लोगों को प्राथमिकता दी जायेगी।

    उल्लेखनीय है कि अब तक ब्रह्मोस मिसाइल को हैदराबाद में 'असेम्बल' किया जा रहा है तथा रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने इसका प्रोजेक्ट पिलानी के निकट लगाने के लिए राज्य सरकार से आग्रह किया था। जिस पर राज्य सरकार ने भूमि आवंटन का निर्णय लिया है।


    मुख्यमंत्री को डॉ. पिल्लई ने ब्रह्मोस मिसाइल का मॉडल भेंट करते हुए बताया कि यह दुनिया की सबसे तेज मिसाइल है। इसकी रफ्तार ध्वनि से भी 3 गुना अधिक है।

    इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्रीमत् पाण्डे एवं राजस्व विभाग के प्रमुख शासन सचिव अशोक सम्पतराम भी मौजूद थे।

अपनी राय दें