भ्रष्‍टाचार में आकंठ डूबी है अखिलेश सरकार : अमित शाह

उत्तर प्रदेश में जमीन कब्‍जे के खिलाफ अभियान चलाएगी भाजपा...

Share:
उत्तर प्रदेश में जमीन कब्‍जे के खिलाफ अभियान चलाएगी भाजपा

 लखनऊ, 8 जून (देशबन्‍धु ) : भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने नरेंद्र मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा है कि इस सरकार के दो साल के कार्यकाल में सिर्फ विकास कार्य हो रहे हैं। देश नित नइ ऊंचाइयां छू रहा है लेकिन यूपीए की सरकार तो सिर्फ घोटालों की सरकार थी। उसमें 14 लाख करोड़ के घोटाले हुए जबकि हमारी सरकार के दो साल के कार्यकाल में ऐसे एक भी आरोप नहीं हैं।

मंगलवार को यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस में शाह ने उत्‍तर प्रदेश की समाजवादी सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि यह भ्रष्‍टाचार में आकंठ डूबी हुई सरकार है। इस सरकार में बैठे हुए लोग केंद्र सरकार पर झूठे आरोप लगाते रहते हैं जबकि हकीकत यह है कि केंद्र सरकार की दर्जनों योजनाओं को इस सरकार ले शुरू तक नहीं किया। इस सरकार में बैठे लोग जमीनों पर कब्‍जे करा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी इसके खिलाफ अभियान चलाने जा रही है। जमीन कब्‍जों की शिकायतें मंगाई जाएंगी और कब्‍जों को मुक्‍त कराने की दिशा में आंदोलन चलाया जाएगा।

 केंद्र सरकार की दो साल की उपलब्‍धियां गिनाते हुए अमित शाह ने कहा कि पिछले एक साल में देश भर में यूरिया उत्‍पादन बढ़ा है। एथेनॉल का उत्‍पादन भी बढ़ा है। साफ्टवेयर निर्यात में देश तरक्‍की कर रहा है, विदेशी मुद्रा भंडार में बढ़ोतरी हुई है, बिजली और कोयले का उत्‍पादन बढ़ा है। ऐसे ही अनेक क्षेत्रों में प्रगति का रिकार्ड बना है। सरकार पर किसी तरह की दलाली और घोटाले करने का आरोप नहीं है। इसीलिए हम अपनी सरकार के दो साल की सफलता का जश्‍न मना रहे हैं। इसके लिए 250 से अधिक स्‍थानों पर कार्यक्रम करके जनता को अवगत करा रहे हैं।

 उत्‍तर प्रदेश की सपा सरकार पर भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाते हुए अमित शाह ने कहा कि सपा और बसपा के लोग कितने भ्रष्‍टाचारी हैं, यादव सिंह का मामला ही इसके लिए पर्याप्‍त है। प्रदेश में कुर्सी पर बैठे लोग केंद्र सरकार पर इल्‍जाम लगाते रहते हैं कि उन्‍हें पैसा ही नहीं मिल रहा है, जबकि सच्‍चाई यह है कि केंद्र सरकार की अनेक योजनाओं में प्रदेश सरकार केवल अड़ंगा डाल रही है। केंद्र सरकार की योजनाएं शुरू ही नहीं कर रही है। किसान फसल बीमा योजना, मनरेगा ई रजिस्‍टर समेत अनेक योजनाएं प्रदेश सरकार की अड़ंगेबाजी के कारण शुरू नहीं की जा सकी हैं। करना सब अखिलेश सरकार को है। योजनाएं शुरू न करके यह सरकार किसानों और मजदूरों का भारी नुकसान कर रही है। भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि इस सरकार में बैठे लोग जमीनों पर कब्‍जे करा रहे हैंं इसीलिए भाजपा इन कब्‍जों के खिलाफ अभियान चलाएगी। ऐसे लोगों से शिकायतें सीधे भाजपा कार्यालय मंगाई जाएंगी। फिर चाहे सरकारी जमीनों पर कब्‍जे हों या निजी जमीनों पर, उन्‍हें खाली कराने का प्रयास किया जाएगा। मथुरा की घटना ऐसे की कब्‍जे का जींवंत प्रमाण है।


  मथुरा की घटना के बारे में भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि इसी जांच किसी विश्‍वसनीय एजेंसी से कराई जानी चाहिए। प्रदेश के मंत्री पर लगाए अपने आरोप पर अड़े अमित शाह ने कहा कि आरोप की जांच तो कराएं। सारी बात साफ हो जाएगी।

 प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में भाजपा मुख्‍यमंत्री के रूप में कोई चेहरा सामने लाएगी या नहीं, के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि अभी यह तय नहीं हैं कि क्‍या किया जाएगा। जब समय आएगा, तब इस सवाल का जवाब मिलेगा।

 बसपा प्रमुख मायावती के इल्‍जामों पर भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा कि सपा ने दलितों का उत्‍पीड़न किया है और बसपा ने उनका इस्‍तेमाल किया है। लेकिन दलित जानते हैं कि भाजपा ही उनकी सच्‍च्‍ी हितैषी है। इसीलिए दलित भाजपा के साथ हैं।

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.
Related Stories
author

author