• कांग्रेस में नई पीढ़ी को जिम्मेदारी सौंपने का समय : अमरिंदर

    नई दिल्ली| कांग्रेस में एक बार फिर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को बड़ी जिम्मेदारी सौंपे जाने की मांग उठी है और इस बार आवाज उठाने वाले हैं पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह। ...

    कांग्रेस में नई पीढ़ी को जिम्मेदारी सौंपने का समय: अमरिंदर 

    नई दिल्ली| कांग्रेस में एक बार फिर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को बड़ी जिम्मेदारी सौंपे जाने की मांग उठी है और इस बार आवाज उठाने वाले हैं पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को 'थकी हुई' कहते हुए पार्टी का नेतृत्व नई पीढ़ी को सौंपे जाने पर बल दिया है।

    अमरिंदर ने 'सीएनएन न्यूज 18' को दिए साक्षात्कार में कहा, "मैंने सोनिया गांधी के साथ काम किया है। वह बहुत अच्छी नेता हैं। लेकिन उनकी उम्र अब 70 साल हो गई है। नई पीढ़ी को सामने लाने का समय आ गया है। निश्चित रूप से वह थक गई हैं।"उनसे पूछा गया था कि क्या कांग्रेस के पदानुक्रम में शीर्ष पर सोनिया और राहुल के एक साथ रहने के कारण इसे नुकसान पहुंचा है।


    पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "यदि वह स्वयं आगे बढ़कर जिम्मेदारी सौंपती हैं तो यह अच्छा होगा।"एक अन्य सवाल के जवाब में अमरिंदर ने कहा कि अधिकार एवं जिम्मेदारी मिलने पर राहुल गांधी भी मजबूत नेता के रूप में सामने आएंगे।पंजाब के अमृतसर से कांग्रेस के सांसद अमरिंदर ने कहा, "मैंने उनके (राहुल) पिता (दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी) के साथ काम किया है। वह भी इसी तरह के थे।

    राहुल भी समय के साथ एक मजबूत नेता के रूप में सामने आएंगे।"हाल के विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार का परोक्ष संदर्भ देते हुए अमरिंदर ने कहा, "देश में जो कुछ भी हुआ है उसे देखते हुए पार्टी को स्वयं को मजबूत करने की आवश्यकता है।"उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस हाईकमान को 'क्षेत्रीय नेताओं' से लड़ने के लिए संबंधित राज्यों में पार्टी की प्रदेश इकाइयों के नेताओं को अधिक अधिकार देने की आवश्यकता है।कांग्रेज के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, "यदि आपको क्षेत्रीय नेतृत्व से लड़ना है तो आपको राज्य के नेताओं को अधिकार देने पड़ेंगे।"

अपनी राय दें