• पश्चिमी नौसेना कमान वाइस-एडमिरल लूथरा ने संभाला

    मुंबई | वाइस-एडमिरल गिरीश लूथरा ने यहां सोमवार को एक औपचारिक परेड में पश्चिमी नौसेना कमान (डब्ल्यूएनसी) के नए फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ के रूप में पद्भार संभाल लिया।...

     पश्चिमी नौसेना कमान वाइस-एडमिरल लूथरा ने संभाला

    मुंबई | वाइस-एडमिरल गिरीश लूथरा ने यहां सोमवार को एक औपचारिक परेड में पश्चिमी नौसेना कमान (डब्ल्यूएनसी) के नए फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ के रूप में पद्भार संभाल लिया। उनसे पूर्व वाइस एडमिरल सुनील लांबा यह जिम्मेदारी संभाल रहे थे। वाइस एडमिरल लांबा (58) को चार-स्टार रैंक की पदोन्नति दी गई है, जो नई दिल्ली में नए नौसेना प्रमुख के रूप में एडमिरल आर.के. धोवन की जगह लेने वाले हैं। धोवन मंगलवार को सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

    डब्ल्यूएनसी के अधिकारियों ने यहां आईएनएस शिकरा में पारंपरिक 'पुलिंग आउट' समारोह के जरिये वाइस-एडमिरल लांबा को एक गर्मजोशीपूर्ण विदाई दी।लांबा ने नौसेना अधिकारियों को संबोधित करते समय उनके योगदानों को सराहा।परम विशिष्ठ सेवा मेडल एवं अति विशिष्ठ सेवा मेडल प्राप्तकर्ता लांबा ने क्षेत्र के नाजुक समुद्री हालात को देखते हुए कहा कि हर तरह से चौकस रहने की जरूरत है।


    वाइस एडमिरल ने कहा कि उन्हें इसमें कोई संदेह नहीं है कि बेड़े की ईकाइयों की अग्नि शक्ति, बेड़े और नौसेना टुकड़ियां जरूरत पड़ने पर समय से पहुंच सकती हैं।उन्होंने इस साल फरवरी में आयोजित इंटरनेशनल फ्लीट रिव्यू का जिक्र करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम में 50 देशों की प्रतिभागिता क्षेत्र में भारत के बढ़ते दर्जे या मुकाम का प्रत्यक्ष संकेत है।वाइस एडमिरल लांबा ने बदलाव लाने एवं समझदारी से काम करने की दिशा में मिलकर काम करते रहने की अपील की।

अपनी राय दें