• इंटरनेट पर लापता जापानी पत्रकार की तस्वीर

    टोक्यो | जापान के एक लापता फ्रीलांस पत्रकार की तस्वीर इंटरनेट पर नजर आई है, जो सीरिया में लापता हो गए थे। जापान के राष्ट्रीय प्रसारक 'एनएचके' की रिपोर्ट के अनुसार, सीरिया के एक सरकार विरोधी कार्यकर्ता ने रविवार को तस्वीर अपलोड की है, जो जापान के लापता पत्रकार जुम्पी यासुदा की प्रतीत होती है। ...

     इंटरनेट पर लापता जापानी पत्रकार की तस्वीर

    टोक्यो | जापान के एक लापता फ्रीलांस पत्रकार की तस्वीर इंटरनेट पर नजर आई है, जो सीरिया में लापता हो गए थे। जापान के राष्ट्रीय प्रसारक 'एनएचके' की रिपोर्ट के अनुसार, सीरिया के एक सरकार विरोधी कार्यकर्ता ने रविवार को तस्वीर अपलोड की है, जो जापान के लापता पत्रकार जुम्पी यासुदा की प्रतीत होती है। उनके हाथों में एक कागज का टुकड़ा है, जिस पर जापानी में लिख है, "मेरी मदद कीजिये। यह आखिरी मौका मौका है। जुम्पी यासुदा।"


    यासुदा जापान में टोक्यो के करीब सैतमा प्रांत से ताल्लुक रखते हैं। वह एक समाचार-पत्र में बतौर रिपोर्टर काम करने के बाद फ्रीलांस पत्रकार के तौर पर काम कर रहे थे। वह सीरिया और जापान सहित संघर्ष के अन्य क्षेत्रों को कवर कर रहे थे।यासुदा एक गाइड के साथ जून 2015 में दक्षिण तुर्की से सीरिया में दाखिल हुए थे।सूत्रों के अनुसार, यासुदा को अल-कायदा से संबद्ध नुसरा फ्रंट ने बंधक बना रखा है।नुसरा फ्रंट ने कथित तौर पर इस माह की शुरुआत में स्पेन के तीन पत्रकारों को मुक्त कर दिया।

अपनी राय दें