• खालिदा जिया के खिलाफ 2 मामलों में चार्जशीट

    ढाका | बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की नेता खालिदा जिया पर पिछले साल ढाका में बंद के दौरान हिंसा भड़काने के दो नए मामले दर्ज किए गए हैं। ...

     खालिदा जिया के खिलाफ 2 मामलों में चार्जशीट

    ढाका | बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की नेता खालिदा जिया पर पिछले साल ढाका में बंद के दौरान हिंसा भड़काने के दो नए मामले दर्ज किए गए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को ढाका के मुख्य महानगर दंडाधिकारी की अदालत में दाखिल दो चार्जशीट में खालिदा के नाम का उल्लेख हिंसा भड़काने वाले शख्स के रूप में किया गया है।

    अदालत से जुड़े पुलिस अधिकारी मिराश उद्दीन ने कहा कि महानगर दंडाधिकारी इमदादुल हक ने खालिदा पर मुकदमा चलाने की अनुमति देने और चार्जशीट पर हस्ताक्षर करने के लिए 31 मई व एक जून का दिन मुकर्रर किया है।पुलिस ने इनमें से एक चार्जशीट तीन मार्च, 2015 को गबतोली बस टर्मिनल के करीब बाईपास पर एक बस को आग लगाने व तोड़फोड़ करने के मामले में दाखिल की है।


    चार्जशीट में बीएनपी के संयुक्त सचिव जनरल अमानुल्लाह अमान व खालिदा के प्रेस सचिव मारुफ कमाल खान सहित 50 लोगों के नाम का जिक्र किया है।दूसरी चार्जशीट 10 फरवरी, 2015 को बगानबरी में एक बस में तोड़फोड़ व उसे आग के हवाले करने के मामले में दाखिल की गई है।प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हिंसा पीड़ितों को यह कहते हुए न्याय दिलाने का वादा किया है कि बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी व इसके सहयोगी दल जमात-ए-इस्लामी ने विरोध-प्रदर्शन के नाम पर देश को अस्थिर बनाने के लिए हिंसा की शुरुआत की।उधर, बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के नेताओं का आरोप है कि खालिदा के खिलाफ मामले दर्ज कराने का मकसद उन्हें राजनीति से दूर रखना है।

अपनी राय दें