• कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेस ने सदन से किया वॉकआउट

    श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर विधानसभा अध्यक्ष कविन्द्र गुप्ता द्वारा महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रश्नकाल को स्थगित कर बहस कराने की विपक्ष की मांग को खारिज किये जाने के बाद कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेस (नेकां) के विधायकों ने आज सदन से बहिर्गमन किया...

     कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेस ने सदन से किया वॉकआउट 

    श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर विधानसभा अध्यक्ष कविन्द्र गुप्ता द्वारा महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रश्नकाल को स्थगित कर बहस कराने की विपक्ष की मांग को खारिज किये जाने के बाद कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेस (नेकां) के विधायकों ने आज सदन से बहिर्गमन किया। कांग्रेस और नेकां के अलावा सदन से बहिर्गमन करने वाले विधायकों में माकपा के माेहम्मद यूसुफ तारगामी और निर्दलीय विधायक शेख अब्दुल राशिद भी शामिल थे।


    कश्मीरी पंडितों को घाटी में पुनर्वास के लिए हुर्रियत कांफ्रेस को विश्वास में लिये जाने से जुड़े सवाल के जवाब से विपक्षी सदस्यों ने असंतोष जताया। विपक्ष वर्ष 2014 में आयी बाढ़ से प्रभावितों लोगों से जुड़े मुद्दे पर चर्चा के लिए प्रश्नकाल को स्थगित करने की मांग कर रहा था। कांग्रेस के नेता “बाढ़ पीडितों को राहत दो’ के नारे लगा रहे थे। नेशनल कांफ्रेस के नेता भी नारे लगा रहे थे लेकिन उनकेे शोर के कारण उनकी मांगों को ठीक से सुना नहीं जा सका। विपक्ष की मांग को खारिज कर अध्यक्ष ने प्रश्नकाल के लिए जैसे ही पहला प्रश्न लिया तो कांग्रेस के सदस्य अध्यक्ष के आसन के समीप आकर नारेबाजी करने लगे और बाद में उन्होंने सदन से बहिर्गमन किया।  

अपनी राय दें