• संघ परिवार के नेताओं के विवादित बयानों पर गौर न करें:अमित शाह

    नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने संघ परिवार से जुड़े नेताओं के विवादास्पद बयानों को तवज्जो नहीं देने की अपील करते हुए कल कहा कि मोदी सरकार अगले तीन साल में अपने सारे वादे पूरे करेगी।...

     

    संघ परिवार के नेताओं के विवादित बयानों पर गौर न करें:अमित शाह

    नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने संघ परिवार से जुड़े नेताओं के विवादास्पद बयानों को तवज्जो नहीं देने की अपील करते हुए कल कहा कि मोदी सरकार अगले तीन साल में अपने सारे वादे पूरे करेगी। शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र में सत्तारूढ़ ‘निर्णायक सरकार’ के दो साल पूरे होने पर विकास पर्व पखवाड़े की शुरुआत करते हुए संवाददाता सम्मेलन में सरकार की उपलब्धियों की लंबी फेहरिस्त गिनायी और विकास की राजनीति को सांप्रदायिक मुद्दों से ऊपर रखने का प्रयास किया।

     शाह ने संघ परिवार के घटक विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल आदि तथा अपनी ही पार्टी के नेताओं के विवादास्पद बयानों को लेकर स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि लोग ऐसे बयानो पर ध्यान नहीं दें और सिर्फ सरकार की बात ही सुनें। उन्होंने कहा कि कहा कि बजंरग दल भाजपा नहीं है और लोग अगर सिर्फ सरकार की सुनेंगे तो उन्हें परेशानी नहीं होगी।

    उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में बजरंग दल के प्रशिक्षण शिविर के बारे में उन्होंने कहा कि अगर कोई गैर कानूनी गतिविधि हो रही हो तो उस पर कार्रवाई होनी चाहिये। उन्होंने देश की राजनीति में सांप्रदायिक मुद्दों को उभारने के विपक्ष के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि देश में बहुत अरसे बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ‘निर्णायक सरकार’ अायी है जिसने देश में आशा का संचार किया है और वह अपने वादों को पूरा करने के लिये तेजी से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अगले तीन साल में अपने सारे वादे पूरे करके पुन: जनादेश हासिल करेगी।


    भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि श्री मोदी ने दो साल के शासन में देश को वित्तीय बदहाली, घोटालों और नीतिगत पंगुता से बाहर निकाला और एक निर्णायक सरकार दी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने दो साल में आर्थिक, रक्षा, विदेश, राजनीतिक नीतियों को लेकर देश को द्वन्द्व से निकाला और संतुलित ढंग से सर्वस्पर्शी विकास की तेज शुरुआत की। उन्होंने कहा कि इतनी निर्णायक सरकार बहुत लंबे समय बाद आयी है और 2014 में किये गये वादों को पूरा करने की दिशा में तेजी से एवं निर्णायक ढंग से आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा, “ सरकार के तीन साल अभी बाकी हैं।

    हमें भरोसा है कि हम सारे वादे पूरे करके फिर जनता के पास जायेंगे। हमारा हौसला बुलंद है, पूरी तैयारी है, हम पूरी सोच के साथ आगे बढेंगे और ईश्वर की कृपा रही तो सफलता अवश्य मिलेगी।” श्री शाह ने मोदी सरकार की दो साल की चुनौतियों का उल्लेख करते हुए कहा कि मई 2014 में शासन संभालने पर जिस प्रकार से खजाना खाली था, नीतिगत पंगुता आ गयी थी, नौकरशाही काम को लेकर हताशा में थी और जनता हर तरह से निराशा में थी।

    ऐसे में मोदी सरकार ने आशा का संचार किया। उन्होेंने मोदी सरकार को नीति निर्माण में स्पष्टता लाने का श्रेय दिया और कहा कि उसने अहम मुद्दों पर पिछली सरकाराें की गड़बड़ियों के बावजूद साबित किया कि वह जनहित के दीर्घकालिक एवं तात्कालिक मुद्दों पर तुरंत कार्रवाई करती है। इसके लिये उन्होंने मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट’ अध्यादेश लाये जाने का उदाहरण दिया। शाह ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में दुनिया भर में भारत की स्वीकार्यता बढ़ी है। दो साल में दुनिया फिर मानने लगी है कि 21वीं सदी भारत की सदी है। उन्होंने कहा कि पहले दो साल में देश में विकास की मजबूत नींव डाली है और अगले तीन साल में उस मजबूत नींव पर सशक्त इमारत बनेगी।  

अपनी राय दें