• मोदी सरकार स्टार्ट अप इंडिया के लिए बेहतर माहौल बनाने में विफल:कांग्रेस

    नयी दिल्ली। कांग्रेस ने मोदी सरकार पर स्टार्ट अप इंडिया कार्यक्रम के लिए बेहतर माहौल बनाने में विफल रहने का आरोप लगाते हुये कहा है कि पिछली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने नयी कंपनियों को आगे बढ़ाने में काफी अच्छा काम किया था।...

    मोदी सरकार स्टार्ट अप इंडिया के लिए बेहतर माहौल बनाने में विफल:कांग्रेस

    नयी दिल्ली। कांग्रेस ने मोदी सरकार पर स्टार्ट अप इंडिया कार्यक्रम के लिए बेहतर माहौल बनाने में विफल रहने का आरोप लगाते हुये कहा है कि पिछली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने नयी कंपनियों को आगे बढ़ाने में काफी अच्छा काम किया था।कांग्रेस ने एक ट्वीट कर कहा कि स्टार्ट अप इंडिया अभियान के तहत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की उपलब्धियां पिछली संप्रग सरकार की तुलना में कुछ भी नहीं है।


    पार्टी ने दावा किया कि वर्ष 2012-13 और 2013-14 के दौरान संप्रग के कार्यकाल में पंजीकृत हुई नयी कंपनियों की संख्या क्रमश: 92383 और 98437 थी जबकि मौजूदा राजग सरकार में वर्ष 2014-15 और 2015-16 के दौरान यह संख्या क्रमश: 64395 और 60489 है।प्रमुख विपक्षी दल ने कहा,“उनके शब्दों की तुलना में हमारा काम बोलता था।मोदी सरकार ने नाटक करने की बजाय यदि वास्तव में काम किया होता तो स्टार्ट अप के लिए बनाया गया माहौल कांग्रेस से मेल खा सकता था।  

अपनी राय दें