• माकपा विधानसभा चुनाव परिणामों की समीक्षा करेगी

    अगरतला | चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों की समीक्षा के लिए मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के पोलित ब्यूरो की बैठक रविवार को होगी। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।...

    माकपा विधानसभा चुनाव परिणामों की समीक्षा करेगी

    अगरतला | चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों की समीक्षा के लिए मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के पोलित ब्यूरो की बैठक रविवार को होगी। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पार्टी के एक नेता ने बताया, "माकपा पोलित ब्यूरो की बैठक रविवार को नई दिल्ली में होगी और इसमें हाल में हुए विधानसभा चुनावों के परिणामों की समीक्षा की जाएगी। इस बैठक में देश के राजनीतिक हालात की भी समीक्षा की जाएगी।"

    उन्होंने बताया, "पहले पोलित ब्यूरो और केंद्रीय समिति की बैठक 22 से 24 मई तक तीन दिनों के लिए करने का फैसला लिया गया था, लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया। अब केंद्रीय समिति की बैठक जून के दूसरे हफ्ते में होने की संभावना है। पोलित ब्यूरो की बैठक में ही केंद्रीय समिति की बैठक का तिथि निर्धारित की जाएगी।"


    माकपा के 16 सदस्यीय पोलित ब्यूरो और 93 सदस्यीय केंद्रीय समिति पांच राज्यों में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा करेगी। खास तौर से पश्चिम बंगाल में मिली भारी हार की समीक्षा की जाएगी। हालांकि माकपा के त्रिपुरा के नेता केरल में पार्टी को मिली जीत से उत्साहित हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल में मिली हार से निराश हैं। इस बीच, त्रिपुरा में माकपा की राज्य समिति की दो दिवसीय बैठक शुक्रवार को समाप्त हो गई। 

    पार्टी नेता ने इस बारे में बताया, "राज्य समिति ने संगठन से जुड़े कई मुद्दों पर विचार किया और हाल के चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा की जिनमें त्रिपुरा जनजातीय क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद के चुनाव भी शामिल हैं।"उन्होंने कहा कि राज्य में जल्द ही भारतीय जनता पार्टीनीत केंद्र सरकार और राज्य में विपक्षी दलों की साजिश के खिलाफ आक्रामक अभियान शुरू किया जाएगा।

अपनी राय दें