• विश्व चैम्पियनशिप में सोनिया को मिला रजत पदक

    अस्टाना | भारत की मुक्केबाज सोनिया लाठर को शुक्रवार को विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के 57 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में इटली की एलिसा मेसिआनो के खिलाफ हार का सामना कर रजत पदक से संतोष करना पड़ा है।...

     विश्व चैम्पियनशिप में सोनिया को मिला रजत पदक

    अस्टाना | भारत की मुक्केबाज सोनिया लाठर को शुक्रवार को विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के 57 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में इटली की एलिसा मेसिआनो के खिलाफ हार का सामना कर रजत पदक से संतोष करना पड़ा है। सोनिया को विश्व की नंबर-1 महिला खिलाड़ी के साथ कड़े मुकाबले में 1-2 से हार झेलनी पड़ी।इससे पहले सोनिया ने गुरुवार को सेमीफाइनल में कजाकिस्तान की एझान खोजावेकोवा को 3-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।


    सोनिया जिस वर्ग में खेलती हैं वह ओलम्पिक का हिस्सा नहीं है। ओलम्पिक में सिर्फ 51 किलोग्राम, 60 किलोग्राम, और 75 किलोग्राम वर्ग में ही मुकाबले खेले जाते हैं।इस चैम्पियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों में सोनिया का सफर ही सफल रहा है। उनके अलावा बाकी कोई और खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर सकी।इससे पहले, इस चैम्पियनशिप में भारत की एम.सी मैरीकॉम, एल.सरिता देवी और पूजा रानी ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने में असफल रही थीं।

अपनी राय दें