• अब 65 की उम्र में सेवानिवृत्त होंगे डॉक्टर

    सहारनपुर ! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश में सरकारी डॉक्टरों की सेवानिवृत्ति की आयु 62 से बढ़ाकर 65 साल करने का ऐलान किया। केंद्र में भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में आयोजित विकास पर्व रैली में श्री मोदी ने कहा कि देश में डॉक्टर कम हैं। ...

    सहारनपुर रैली में प्रधानमंत्री ने की घोषणा, जल्द फैसला लेगी कैबिनेट

    सहारनपुर !  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश में सरकारी डॉक्टरों की सेवानिवृत्ति की आयु 62 से बढ़ाकर 65 साल करने का ऐलान किया। केंद्र में भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में आयोजित विकास पर्व रैली में श्री मोदी ने कहा कि देश में डॉक्टर कम हैं। उन्होंने कहा कि अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग नियम हैं। अवकाश ग्रहण करने की उम्र कहीं 60 वर्ष और कहीं 62 वर्ष है। वह आज इस रैली में पूरे देश में सरकारी अस्पताल में काम कर रहे डॉक्टरों के अवकाश ग्रहण करने की उम्र 65 वर्ष करने की घोषणा करते हैं। इस संबंध में इसी सप्ताह उनके मंत्रिमंडल की बैठक में निर्णय ले लिया जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले यदि ज्यादा मेडिकल कॉलेज बने होते तो डॉक्टरों की कमी नहीं होती। उनकी सरकार इस दिशा में काम कर रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि डॉक्टरों की कमी को दो वर्ष में पूरा नहीं किया जा सकता लेकिन वह इस पर काम कर डॉक्टरों की संख्या हर हाल में बढ़ाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने डॉक्टरों से अपील की कि हर महीने की नौ तारीख को डॉक्टर गरीब प्रसूता की मुफ्त में जांच व इलाज करें। प्रसूति के समय कभी-कभी मां की अकाल मौत भी हो जाती है। देश के एक करोड़ लोग यदि गैस पर सब्सिडी छोड़ सकते हैं तो डॉक्टर साल में 12 दिन गरीब प्रसूता का मुफ्त में इलाज क्यों नहीं कर सकते। इससे गरीब मां की मृत्यु नहीं होगी।

    विकास सभी समस्याओं का समाधान


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास को सभी समस्याओं का समाधान बताते हुए आज कहा कि इससे इतर बात करने वाले सिर्फ चुनावी नफे नुकसान तक ही सोचते हैं। श्री मोदी ने कहा कि देश काफी पीछे चला गया था। समस्याएं काफी बढ़ गई हैं। सभी समस्याओं का समाधान केवल विकास से ही संभव है।  उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर मनाये जा रहे विकास पर्व में उनकी सरकार के मंत्री देश भर में जाएंगे। अपने काम का हिसाब देंगे क्योंकि हमारी सरकार की नीति और नीयत दोनों साफ है। देश का विकास, गरीबों का कल्याण उनकी सरकार का मकसद है। उन्होंने विकास यात्रा में सभी से भागीदार बनने की अपील की और कहा कि सरकार हमारे लिए क्या करेगी, क्या कर रही है, यह जानना आपका हक है लेकिन देश के लिए हम क्या कर रहे हैं, यह भी हमारी जिम्मेदारी है, यह सभी को सोचना होगा। गैस सिलेण्डर और चूल्हा को अमीरों की अमानत बना दी गई थी। क्या गरीब को लकड़ी के चूल्हे पर ही जिन्दगी काटनी पड़ेगी। चार सौ सिगरेट का धुआं गरीब महिलाओं के सीने में चला जाता है लेकिन देशवासी ईमानदारी से ताकत देते हैं। एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने सब्सिडी छोड़ दी। और इसी की बदौलत आने वाले दिनों में तीन करोड़ परिवारों में रसोई गैस हो जाएगा।

     

अपनी राय दें