• योगेंद्र ने मोदी सरकार को सर्वाधिक किसान विरोधी करार दिया

    भोपाल | स्वराज अभियान के संयोजक योगेंद्र यादव ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को आजाद भारत की सर्वाधिक किसान विरोधी सरकार करार दिया है। ...

    योगेंद्र ने मोदी सरकार को सर्वाधिक किसान विरोधी करार दिया

    भोपाल | स्वराज अभियान के संयोजक योगेंद्र यादव ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को आजाद भारत की सर्वाधिक किसान विरोधी सरकार करार दिया है। यादव ने गुरुवार को मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर यहां सवाददाताओं से बातचीत में कहा कि बीते दो वर्ष के सरकार के क्रिया कलाप बताते हैं कि यह सरकार आजाद भारत की सबसे ज्यादा किसान विरोधी सरकार है।

    उन्होंने कहा, "भाजपा ने चुनावी घोषणा-पत्र में किसानों के लिए कई वादे किए थे। इस घोषणा-पत्र में किसानों को समर्थन मूल्य और लागत की 50 प्रतिशत राशि देने का वादा किया था, पर जब सरकार सत्ता में आई तो उसके सुर बदल गए। सरकार ने एक मामले में सर्वोच्च न्यायालय में जो शपथ-पत्र दिया, उसके मुताबिक, यदि ऐसा किया जाता है तो देश की अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो जाएगी।"


    उन्होंने कहा, "केंद्र सरकार का बजट उद्योगपतियों के लिए है और किसानों के लिए सिर्फ बातें हैं।"उन्होंने यह भी कहा कि इस सरकार में सूखे से लड़ने की इच्छाशक्ति नहीं है। अगर ऐसा होता तो सरकार पहले ही संबंधित क्षेत्रों को सूखाग्रस्त घोषित कर कार्ययोजना बनाती। यादव ने सरकार के भूमि अधिग्रहण अधिनियम का जिक्र करते हुए कहा कि इस सरकार को यह अधिनियम पारित कराने की बड़ी जल्दबाजी रही है। इसके लिए तमाम प्रयास किए गए, जो बताता है कि सरकार किसान समर्थक नहीं, बल्कि किसान विरोधी है।

अपनी राय दें