• शारापोवा रूस की ओलम्पिक टीम में शामिल

    मास्को | रूस टेनिस महासंघ ने डोपिंग के कारण प्रतिबंधित महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा को उन चार महिला खिलाड़ियों की टीम में चुना है जो आने वाले रियो ओलम्पिक में एकल मुकाबलों में देश का प्रतिनिधित्तव करेंगी। ...

    शारापोवा रूस की ओलम्पिक टीम में शामिल

    मास्को | रूस टेनिस महासंघ ने डोपिंग के कारण प्रतिबंधित महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा को उन चार महिला खिलाड़ियों की टीम में चुना है जो आने वाले रियो ओलम्पिक में एकल मुकाबलों में देश का प्रतिनिधित्तव करेंगी। समाचार एजेंसी तास के मुताबिक, शारापोवा के अलावा स्वेतलाना कुजनेत्सोवा, अनास्तासिया पावल्युचेंकोवा और डारया कासाटकिना को टीम में चुना गया है। 

    खेल के नियमों के मुताबिक, अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग में सबसे ज्यादा अंक वाला देश चार महिला खिलाड़ियों को भेज सकता है। हालांकि शरापोवा के ओलम्पिक में हिस्सा लेने पर अभी भी संशय बना हुआ है। शारापोवा को 12 मार्च को प्रतिबंधित पदार्थ मेलडोनियम के सेवन का दोषी पाए जाने पर खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया था। अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने अभी तक शारापोवा के मामले की सुनवाई नहीं की है। 


    रूस टेनिस महासंघ के अध्यक्ष शमिल टारपिश्चेव ने पहले कहा था कि शारापोवा के रियो में हिस्सा लेने पर फैसला फ्रेंच ओपन के दौरान लिया जाएगा। रूस उनके रियो में हिस्सा लेने पर छह जून से पहले अपील दायर करेगा। अभी इस समय यह समझना जरूरी है कि अगर शारापोवा रियो में हिस्सा नहीं ले पाती हैं तो उनकी जगह दूसरी खिलाड़ी का चयन किया जाए। अगर प्रतिस्थापना मुमकिन होगी तो शरापोवा की जगह विश्व की नंबर पांच खिलाड़ी येकाटेरिअन माकसिमोवा को टीम में जगह मिल सकती है। 

अपनी राय दें