• बीएचयू में अनशन कर रहे 12 छात्र गिरफ़्तार

    लखनऊ | बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में 24 घंटे साइबर लाइब्रेरी खोलने की मांग को लेकर अनशन कर रहे 12 छात्रों को बुधवार देर रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।...

    बीएचयू में अनशन कर रहे 12 छात्र गिरफ़्तार

    लखनऊ | बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में 24 घंटे साइबर लाइब्रेरी खोलने की मांग को लेकर अनशन कर रहे 12 छात्रों को बुधवार देर रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक, उन्हें किसी अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है। विकास सिंह समेत गिरफ्तार किए गए 12 छात्रों में से नौ को दो दिन पहले बीएचयू प्रशासन निलंबित कर चुका है।

    गौरतलब है कि छात्र पिछले कई दिनों से साइबर लाइब्रेरी 24 घंटे खोलने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे। बीएचयू प्रशासन ने नियमों का हवाला देते हुए उनकी मांग मानने से इनकार कर दिया था। छात्र आठ दिनों से बीएचयू परिसर स्थित छात्र कल्याण केंद्र पर अनशन पर बैठे थे, बुधवार को जिलाधिकारी व एसएसपी ने बीएचयू पहुंचकर छात्रों का अनशन समाप्त कराने का प्रयास किया, लेकिन छात्र नहीं माने।


    इसके बाद देर रात परिसर में फोर्स का घेरा बढ़ने लगा। देर रात करीब 1 बजे पुलिस ने अनशन पर बैठे छात्रों को गिरफ्तार कर वज्र वाहन में बैठा लिया और किसी अज्ञात स्थान पर ले गए।इससे पहले बुधवार दोपहर आंदोनलकारी छात्रों के समर्थन में परिसर में जा रहे आप कार्यकर्ताओं और सुरक्षाकर्मियों में नोकझोंक हुई। इस दौरान कुछ छात्रों ने आप कार्यकर्ताओं की बुरी तरह पिटाई कर दी। मारपीट में कई महिला कार्यकर्ताओं को भी चोटें आई थीं। इस मामले में पुलिस से शिकायत की गई है। 

अपनी राय दें