• एसएसबी जवानों को साहसिक जलक्रीड़ा सिखाएगे

    नई दिल्ली । सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवान जल्द ही उफनती नदियों और समुद्री जल में साहसिक जलक्रीड़ाओं का प्रदर्शन करते हुए दिखाई देंगे।...

    एसएसबी जवानों को साहसिक जलक्रीड़ा सिखाएगे 

    नई दिल्ली । सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवान जल्द ही उफनती नदियों और समुद्री जल में साहसिक जलक्रीड़ाओं का प्रदर्शन करते हुए दिखाई देंगे। इसके लिए एसएसबी ने न सिर्फ अपने प्रशिक्षुओं को साहसिक जलक्रीड़ा सिखाने का फैंसला किया है बल्कि एक पाठ्यक्रम भी तैयार किया है।  महज 13 दिन की अवधि वाले इस पाठ्यक्रम की शुरुआत सोमवार से पोरबन्दर में कर दी गई है। जिसका समापन 4 जून को होगा।


    स्वर्णिम खेल विश्वविद्यालय, गांधीनगर के सहयोग से शुरू किए गए इस पाठ्यक्रम में एस. एस. बी. कर्मियों को रोविंग, केनोईंग, कायाकिंग, सी सर्फिंग, सी सेलिंग और सी स्काईंग का प्रशिक्षण दिया जाएगा। भविष्य में इसके अन्तर्गत सी पारा सेलिंग एवं ग्लाइडिंग का भी प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।  पाठ्यक्रम में भाग लेने वाले एस. एस. बी. प्रशिक्षुओं को स्वर्णिम खेल विश्वविद्यालय, गांधीनगर ‘पाठ्यक्रम प्रमाण पत्र‘ देगा। वहीं, राज्य सरकार के सभी महकमें एवं स्पोर्टस क्लब एस. एस. बी. कर्मियों को इस पाठ्यक्रम के लिए सभी आवश्यक सुविधाएँ मुहैया करा रहे हैं।

अपनी राय दें