• केंद्र सरकार को योजना और अर्थव्यवस्था की कोई चिंता नहीं: कांग्रेस

    नयी दिल्ली। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार योजनाओं को धूम धड़ाके से शुरू करने के लिए प्रचार-प्रसार और जन संपर्क पर जोर दे रही है लेकिन योजनाओं के प्रबंधन और देश की अर्थव्यवस्था की उसको कोई चिंता नहीं है।...

    केंद्र सरकार को योजना और अर्थव्यवस्था की कोई चिंता नहीं : कांग्रेस 

     नयी दिल्ली। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार योजनाओं को धूम धड़ाके से शुरू करने के लिए प्रचार-प्रसार और जन संपर्क पर जोर दे रही है लेकिन योजनाओं के प्रबंधन और देश की अर्थव्यवस्था की उसको कोई चिंता नहीं है। कांग्रेस ने एक बयान में कहा है, “मोदी सरकार योजनाओं को धूम धड़ाके से लाँच कराना पसंद करती है क्योंकि इसकी शुरुआत के लिए भव्य कार्यक्रम आयाेजित करने में उसे खुशी मिलती है।

    कार्यक्रमों के सफल आयोजन को लेकर पार्टी को अपने समर्थकों से तरह तरह की प्रशंसा मिलती है। अच्छा होता, मोदी सरकार लोक संपर्कों की तरह योजनाओं तथा अर्थव्यवस्था के प्रबंधन पर अपना ध्यान केंद्रित करती।” पार्टी ने कहा है कि मोदी सरकार की योजनाओं की जमीनी हकीकत का एक नमूना कौशल विकास कार्यक्रम है।


    इस सरकार ने कौशल विकास कार्यक्रम को बड़े भव्य तरीके से लॉंच किया था लेकिन उसके 2015-16 के दौरान महज 37.44 लाख लोगों का कौशल विकास किया जा सका। पार्टी का दावा है कि कौशल विकास के क्षेत्र में इससे ज्यादा काम कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के कर्यकाल में हुआ था और बिना दिखावे के संप्रग ने 2013-14 के दौरान 76.37 लाख लोगों के कौशल विकास का काम किया था।   

अपनी राय दें