• अमेरिका ने सीरिया में हुए हमले की निंदा की

    वाशिंगटन । अमेरिका ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) की ओर से सीरिया के दो तटीय शहरों में किए गए 'भयावह' हमलों की पुरजोर निंदा की है। ...

    अमेरिका ने सीरिया में हुए हमले की निंदा की

    वाशिंगटन । अमेरिका ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) की ओर से सीरिया के दो तटीय शहरों में किए गए 'भयावह' हमलों की पुरजोर निंदा की है। इन हमलों में 74 लोगों की मौत हो गई थी। सीरिया के लटाकिया प्रांत के जाबेलाह शहर में सोमवार सुबह चार बम धमाकों में 45 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद टार्टस में भी बमबारी हुई।

    विदेश विभाग के प्रवक्ता मार्क टोनर ने जारी बयान में कहा, "अमेरिका आईएस के खिलाफ वैश्विक गठबंधन सेनाओं का नेतृत्व करना जारी रखेगा।" बयान के मुताबिक, अमेरिका ने सीरियाई सुरक्षाबलों से अलेप्पो और दराया जैसे शहरों पर हमले बंद करने का भी आह्वान किया।टोनर के मुताबिक, "इस संदर्भ में हमले बंद करने के लिए प्रशासन पर दवाब बनाना रूस की विशेष जिम्मेदारी है।


    इन हमलों में नागरिकों की मौत हो रही है।" इससे पहले सोमवार को अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी ने रूस के विदेश मंत्री सर्गेइ लावरोव के समक्ष चिंता व्यक्त की और विपक्षी सुरक्षाबलों और अलेप्पो एवं दमिश्क में निर्दोष लोगों के खिलाफ हवाई हमले बंद करने का अनुरोध किया।

अपनी राय दें