• नाबालिग से दुष्कर्म : आरोपी गोवा के पूर्व शिक्षा मंत्री का समर्पण

    पणजी ! गोवा के पूर्व शिक्षा मंत्री और असंबद्ध कांग्रेस विधायक अतानासियो मोंसेरेट ने गुरुवार को अपराध शाखा के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। उन पर एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने का आरोप है। पणजी के बाहरी इलाके में स्थित दोना पाउला स्थित अपराध शाखा में कदम रखने से पहले मोंसेरेट ने कहा कि वह निर्दोष हैं...

    पणजी !  गोवा के पूर्व शिक्षा मंत्री और असंबद्ध कांग्रेस विधायक अतानासियो मोंसेरेट ने गुरुवार को अपराध शाखा के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। उन पर एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने का आरोप है। पणजी के बाहरी इलाके में स्थित दोना पाउला स्थित अपराध शाखा में कदम रखने से पहले मोंसेरेट ने कहा कि वह निर्दोष हैं और तकरार के शिकार हुए हैं। अपनी कांग्रेस विधायक पत्नी जेनिफर के साथ पहुंचे विधायक ने कहा, " मुझे फंसाया गया है। मैं निर्दोष हूं और मेरे लिए डरने की कोई बात नहीं है। मुझे झगड़े की वजह से फंसाया जा रहा है।"

    पणजी पुलिस ने बुधवार को मोंसेरेट उर्फ बाबुश के खिलाफ कथित रूप से नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने का मामला दर्ज किया। लड़की पूर्व में मोंसेरेट के यहां काम करती थी।

    पुलिस सूत्रों ने कहा कि मोंसेरेट को आत्मसमर्पण करने के कुछ ही मिनट बाद औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया।

    पुलिस अधीक्षक (अपराध) कार्तिक कश्यप के अनुसार, धारा 342 (गलत तरीके से बंधक बनाना), 328 (चोट पहुंचाना), 370 (जबरन रोकना), 376 (दुष्कर्म) और यौन अपराधों से बच्चों की सुरक्षा अधिनियम और गोवा बाल अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

    कश्यप ने कहा, "पीड़िता की शिकायत पर बाबुश नामक व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पीड़िता नाबालिग है। मामले में आगे जांच जारी है। इसका दायित्व महिला पुलिस थाने ने ले लिया है। जांच शुरुआती चरण में है।"


    वहीं, आरोपी मोंसेरेट ने आईएएनस से कहा कि उनके खिलाफ दर्ज शिकायत एक राजनीतिक षड्यंत्र का नतीजा है।

    मोंसेरेट इस वक्त गोवा से बाहर हैं। उन्होंने कहा, "मैंने इस लड़की को अपने हॉलमार्क स्टोर में काम करवाने के लिए रखा था, क्योंकि उसके मां-बाप मेरे पास नौकरी की तलाश में आए थे। लेकिन उसने काउंटर से कुछ पैसे चुराए थे और मैंने उसे नौकरी से निकाल दिया था। यह शिकायत झूठी है। मेरे उसके साथ अंतरंग संबंध होने का सवाल ही नहीं उठता।"

    उन्होंने कहा, "उसने किसी के कहने पर शिकायत की है।"

    मोंसेरेट सेंट क्रूज विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर निर्वाचित हुए थे लेकिन जब भारतीय जनता पार्टी के साथ मेलजोल बढ़ाने लगे तो इन्हें कांग्रेस से निकाल दिया गया।

    मोंसेररेट के खिलाफ पहले जबरन वसूली का मामला दर्ज किया गया था। इनका पुत्र पांच साल पहले जर्मन लड़की से कथित दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया गया था हालांकि बाद में बरी हो गया था।

अपनी राय दें