• अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटे जॉन कासिच

    वाशिंगटन । अमेरिका के ओहियो राज्य के गवर्नर जॉन कासिच व्हाइट हाउस के लिए अपनी दावेदारी समाप्त कर रहे हैं, जिसके बाद रिपब्लिकन पार्टी में अरबपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए पार्टी में बिना किसी स्पर्धा के नामांकन का रास्ता साफ हो जाएगा। (15:51) कासिच के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि इस बारे में कोई औपचारिक बयान वह कुछ समय बाद देंगे।फॉक्स न्यूज के मुताबिक, कासिच की बुधवार सुबह वर्जीनिया में डलेस हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बातचीत की संभावना जताई गई थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद उनके चुनाव अभियान की ओर से पुष्टि की गई कि वह डलेस पहुंचे ही नहीं। ...

    अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटे जॉन कासिच

    वाशिंगटन । अमेरिका के ओहियो राज्य के गवर्नर जॉन कासिच व्हाइट हाउस के लिए अपनी दावेदारी समाप्त कर रहे हैं, जिसके बाद रिपब्लिकन पार्टी में अरबपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए पार्टी में बिना किसी स्पर्धा के नामांकन का रास्ता साफ हो जाएगा। (15:51)  कासिच के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि इस बारे में कोई औपचारिक बयान वह कुछ समय बाद देंगे।फॉक्स न्यूज के मुताबिक, कासिच की बुधवार सुबह वर्जीनिया में डलेस हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बातचीत की संभावना जताई गई थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद उनके चुनाव अभियान की ओर से पुष्टि की गई कि वह डलेस पहुंचे ही नहीं। 


    कासिच के इस कदम से राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवारी के लिए नामांकन हासिल करने की ट्रंप की राह आसान हो गई है, क्योंकि टेक्सास के सीनेटर टेड क्रूज मंगलवार रात ही इस दौड़ से बाहर हो गए।कासिच को अब तक केवल एक राज्य- अपने गृह राज्य ओहियो में ही ट्रंप के मुकाबले जीत मिली। वह ट्रंप से 900 प्रतिनिधि पीछे हैं।

अपनी राय दें