• चावला: भूख से हुई मौत राष्ट्रीय अपराध और शर्म का विषय

    अमृतसर । पंजाब की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री लक्ष्मीकांता चावला ने कहा कि लातूर और बांदा में भूख से हुई मौतें राष्ट्रीय अपराध और राष्ट्रीय शर्म का विषय है।...

    चावला: भूख से हुई मौत राष्ट्रीय अपराध और शर्म का विषय 

    अमृतसर । पंजाब की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री लक्ष्मीकांता चावला ने कहा कि लातूर और बांदा में भूख से हुई मौतें राष्ट्रीय अपराध और राष्ट्रीय शर्म का विषय है। चावला ने कहा कि जिस हिंदुस्तान को इतिहास में दूध और घी की नदियों वाला देश कहते थे, आज उस देश की हालत यह हो गई कि लोग बिना अन्न और जल के मरने को मजबूर हो रहे हैं।

    उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जो सरकार सैफेई में रंगारंग कार्यक्रम करके नाचने और गाने पर करोड़ों रुपये खर्च कर देती है उसी उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक परिवार पांच दिनों तक भूख से तड़पता रहा और सरकारी राशन की खोज में परिवार का मुखिया नत्थू सड़क पर ही मर गया। पूर्व मंत्री ने कहा कि इसी प्रकार महाराष्ट्र के लातूर में पानी की एक-एक बाल्टी पाने की उम्मीद में घंटों तक महिलाएं खड़ी रहीं। आश्चर्य है कि देश की संसद देसी विदेशी हेलीकॉप्टरों के भ्रष्टाचार पर तो बेचैन हो रही है पर देश में बूंद-बूंद को तड़पते लोगों के लिए कोई बेचैन नहीं।


    उन्होंने कहा कि संसद में यह भी बताना चाहिए कि आखिर इस देश में गरीबों का नाम लेकर राजनीति चमकाने वाले मोटे क्यों होते जा रहे हैं और गरीबी के बोझ तले दबे चालीस करोड़ लोग और गरीब क्यों हो गए हैं? क्या यह देश के लिए राष्ट्रीय शर्म का विषय नहीं कि यहां बीस करोड़ लोग भूखे सोते हैं।उन्होंने कहा कि अफसोस यह कि भूख में तड़पते लोगों को भी जो राशन उत्तर प्रदेश में बांटा जा रहा है वहां भी भूख की चिंता कम और नेताओं की फोटो लगाकर राशन बंटे इसका ध्यान ज्यादा रखा जा रहा है।  

     

अपनी राय दें