• अमेरिका में बान की-मून जलवायु 2016 सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे

    संयुक्त राष्ट्र । संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की-मून बुधवार को न्यूयार्क से वाशिंगटन डी.सी. के लिए रवाना हो गए, जहां वह गुरुवार सुबह विश्व बैंक तथा अन्य साझेदारों के साथ जलवायु कार्य 2016 शिखर सम्मेलन की संयुक्त अध्यक्षता करेंगे। ...

     अमेरिका में बान की-मून जलवायु 2016 सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे

    संयुक्त राष्ट्र । संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की-मून बुधवार को न्यूयार्क से वाशिंगटन डी.सी. के लिए रवाना हो गए, जहां वह गुरुवार सुबह विश्व बैंक तथा अन्य साझेदारों के साथ जलवायु कार्य 2016 शिखर सम्मेलन की संयुक्त अध्यक्षता करेंगे। संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने बताया कि सम्मेलन के उद्घाटन सत्र के बाद वह विश्व बैंक समूह के अध्यक्ष जिम योंग किम, फ्रांस के पर्यावरण, ऊर्जा एवं समुद्री मामलों के मंत्री सेगोलेन रॉयल और एक्सएल समूह के कार्यकारी उपाध्यक्ष स्टीफन कैटलिन के साथ मीडिया से बात करेंगे।


    उन्होंने कहा, "सम्मेलन के जरिए विभिन्न सरकारों, कारोबारों, सामाजिक संगठनों, नागरिक समाज एवं अकादमी के प्रतिनिधि एक मंच पर इकट्ठा होंगे और जलवायु एजेंडे को आगे बढ़ाएंगे।" इसके बाद वह गुरुवार को डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया की महापौर मुरियल एलिजाबेथ बाउजर के साथ ब्रूकलैंड के एक माध्यमिक स्कूल का दौरा करेंगे।

अपनी राय दें