• पश्चिम बंगाल : आखिरी चरण में 25 सीटों पर मतदान जारी

    कोलकाता | पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में आखिरी चरण के तहत गुरुवार को 25 सीटों पर मतदान हो रहा है। ...

    पश्चिम बंगाल : आखिरी चरण में 25 सीटों पर मतदान जारी

    कोलकाता | पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में आखिरी चरण के तहत गुरुवार को 25 सीटों पर मतदान हो रहा है। मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो गया। इस चरण के तहत कूच बिहार जिले की नौ और पूर्वी मिदनापुर की 16 सीटों पर मतदान हो रहे हैं।इस चरण के तहत 6,774 मतदान केंद्रों के 58 लाख से अधिक (58,04,019) मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसमें नौ अतिरिक्त मतदान केंद्र भी शामिल हैं। कुल 170 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है, जिनमें से 18 महिलाएं हैं। चुनाव आयोग 7,790 ईवीएम और 621 वीवीपीएटी मशीनों का इस्तेमाल कर रहा है।

    कूच बिहार जिले की सीमावर्ती बस्तियों के निवासी लगभग सात दशकों में पहली बार मतदान करेंगे। यह इस लिहाज से एक ऐतिहासिक दिन है। इस दौरान कुल 9,776 सीमावर्ती बस्तियों के निवासी मतदान करेंगे।निर्वाचन आयोग ने पहली बार मतदान करने वाले इन 9,776 मतदाताओं के लिए विशेष इंतजाम किए हैं। इनके लिए बैठने और व्हीलचेयर आदि की भी सुविधा है।


    पूर्वी मिदनापुर में सभी की आंखें नंदीग्राम पर बनी हुई है। यहां तृणमूल कांग्रेस ने 2011 में कांग्रेस के साथ गठबंधन में 20 सीटें जीती थी। इस चरण के तहत तृणमूल के स्टार उम्मीदवारों में सांसद सुवेधु अधिकारी (नंदीग्राम) हैं। इनका नाम 'नारद न्यूज' स्टिंग ऑपरेशन में भी चर्चा में रहा।इसके अलावा अन्य उम्मीदवारों में तृणमूल से राज्यमंत्री सुदर्शन घोष दस्तीकार (महिषदाल), उदयन गुहा (दिनहाता) और एआईएफबी से परेश चंद्र अधिकारी (मेखलीगंज) हैं।

अपनी राय दें