• सुको की निगरानी में हो अगस्तावेस्टलैंड की जांच,सीबीआई केंद्र सरकार की राजनीतिक हथियार

    नई दिल्ली ! बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने बुधवार को अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में जांच की मांग की और कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) सरकार की राजनीतिक हथियार बन गई है। मार्क्‍सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी ने मायावती की मांग का समर्थन किया है...

    नई दिल्ली !   बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने बुधवार को अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में जांच की मांग की और कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) सरकार की राजनीतिक हथियार बन गई है। मार्क्‍सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी ने मायावती की मांग का समर्थन किया है और पार्टी के सांसद तपन कुमार सेन ने राज्यसभा में इस मुद्दे पर उनका समर्थन किया है।

    मायावती ने उच्च सदन में इस मुद्दे पर जारी बहस के दौरान कहा, "पिछले कुछ सालों से यह एक धारणा बन गई है कि सीबीआई का राजनीतिकरण हो गया है और जो भी पार्टी केंद्र की सत्ता में होती है, वह इसका इस्तेमाल अपने विरोधियों के खिलाफ करती है। यह एक गंभीर मामला है जिसका लंबे समय तक असर रहेगा। इसलिए हमारी पार्टी अगस्तावेस्टलैंड सौदे की सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में जांच की मांग करती है।"

    इस मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा कि दो सालों से भारतीय जनता पार्टीनीत गठबंधन सरकार में है और इस मामले में जांच एजेंसी अभी तक किसी तथ्य में भी स्पष्टता सामने नहीं ला पाई है।


    मायावती ने कहा, "सरकार अगर चाहती तो जांच में तेज लाई जा सकती थी।" उन्होंने कहा कि सदन में इस मुद्दे को तभी लाया जाना चाहिए था जब जांच एजेंसी इस मामले में अपनी जांच पूरी कर रिपोर्ट दे देती।

    मायावती ने पूछा, "जांच अभी जारी है, क्योंकि सीबीआई और दूसरी एजेंसियों ने अभी तक रिपोर्ट दाखिल नहीं की है। तो फिर इस पर चर्चा कराने की इतनी क्या जल्दी थी?" उन्होंने कहा, "ऐसा प्रतीत होता है कि सरकार इस मुद्दे को लेकर विपक्ष पर निशाना साधना चाहती है।"

    मायावती की बात का सर्मथन करते हुए माकपा नेता तपन कुमार सेन ने सदन में कहा, "हम इस मुद्दे पर बसपा के साथ हैं और सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में ही जांच होनी चाहिए और तथ्यों को सबके सामने लाया जाना चाहिए।"

अपनी राय दें