• आईएफसी ने लेंसकार्ट में 171 करोड़ का निवेश किया

    नयी दिल्ली । विश्व बैंक समूह की संस्था इंटरनेशनल फाइनेंस कॉर्पोरेशन (आईएफसी) ने धूप चश्मे, पावर वाले चश्मे तथा लेंस बनाने और बेचने वाली कंपनी लेंसकार्ट में 171 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की है।...

    आईएफसी ने लेंसकार्ट में 171 करोड़ का निवेश किया

    नयी दिल्ली । विश्व बैंक समूह की संस्था इंटरनेशनल फाइनेंस कॉर्पोरेशन (आईएफसी) ने धूप चश्मे, पावर वाले चश्मे तथा लेंस बनाने और बेचने वाली कंपनी लेंसकार्ट में 171 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की है। लेंसकार्ट ने आज जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि वह इस धन का इस्तेमाल तकनीक, आपूर्ति श्रृंखला तथा लेंस विनिर्माण को बेहतर बनाने के लिए करेगी।साथ ही उसकी योजना अपने गुणवत्तापूर्ण आईवीयर उत्पादों की पहुँच 400 शहरों तक विस्तृत करना है।


    आईएफसी का निवेश 400 करोड़ रुपये जुटाने की उसकी सीरीज डी निवेश योजना का हिस्सा है।इसके तहत अब तक टीपीजी ग्रोथ, एडवेक मैनेजमेंट तथा आईडीजी वेंचर्स निवेश कर चुकी हैं।इसके अलावा टाटा समूह के मानद अध्यक्ष रतन टाटा तथा सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस के सहसंस्थापक कृष गोपालकृष्णन ने भी कंपनी में निवेश किया है।लेंसकार्ट के संस्थापक तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीयूष बंसल ने कहा, “स्वास्थ्य तथा विनिर्माण क्षेत्रों में आईएफसी के लंबे वैश्विक अनुभव से हमें फायदा होगा; विशेषकर अापूर्ति श्रृंखला को मजबूत बनाने तथा क्षमता विस्तार में।  

अपनी राय दें