• भाजपा और कांग्रेस के बीच अगस्ता मामले पर बहस जारी

    नई दिल्ली । राज्यसभा में बुधवार को अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर खरीद में रिश्वत के आरोपों पर सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और विपक्षी कांग्रेस के बीच गर्मागर्म बहस जारी है। ...

      भाजपा और कांग्रेस के बीच अगस्ता मामले पर बहस जारी

    नई दिल्ली । राज्यसभा में बुधवार को अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर खरीद में रिश्वत के आरोपों पर सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और विपक्षी कांग्रेस के बीच गर्मागर्म बहस जारी है। भाजपा सदस्य भूपेंद्र यादव ने बहस की शुरुआत करते हुए कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने कंपनी की मदद की।उन्होंने कहा, "सभी रक्षा खरीद पारदर्शी होनी चाहिए।"कई करोड़ रुपये का यह घोटाला पिछले महीने फिर से तब सामने आया, जब इटली की एक अदालत द्वारा सुनाए गए एक फैसले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित कई कांग्रेसी नेताओं के नाम कथिततौर पर्र शामिल होने की खबर आई। 


    अगस्तावेस्टलैंड पर आरोप है कि उसने भारतीय वायुसेना को 3,700 करोड़ रुपये के 12 वीवीआईपी हेलीकॉप्टरों की आपूर्ति का ठेका हासिल करने के लिए कथिततौर पर 375 करोड़ रुपये रिश्वत दिए थे। पिछली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार ने भारतीय दलालों को रिश्वत दिए जाने के आरोप सामने आने पर इस सौदे को रद्द कर दिया था।

अपनी राय दें