• डीएनडी पर डीजल टैक्सी चालकों ने किया जाम, हंगामा

    नोएडा । दिल्ली-एनसीआर में डीजल कैब पर प्रतिबंध लगने के बाद मंगलवार सुबह कैब ऑपरेटरों ने डीएनडी पर जाम लगा दिया। ...

    डीएनडी पर डीजल टैक्सी चालकों ने किया जाम, हंगामा

    नोएडा । दिल्ली-एनसीआर में डीजल कैब पर प्रतिबंध लगने के बाद मंगलवार सुबह कैब ऑपरेटरों ने डीएनडी पर जाम लगा दिया। कैब चालक डीएनडी फ्लाइओवर पर बैठ गए। कैब ऑपरेटरों ने टोल गेट पर गाडिय़ों को फंसाकर खड़ा कर दिया। इस प्रदर्शन में ऐप आधारित सुविधा देने वाली गाडिय़ों के अलावा निजी टैक्सियां ऑपरेट करने वाले भी शामिल रहे। यह बैन सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद लगा है। लोग तेज गर्मी में जाम में फंस कर रह गए। डीएनडी टोल रोड पर दिल्ली से आ रहे ट्रैफिक को इन कैब ऑपरेटरों ने पूरी तरह बाधित कर दिया। इससे करीब तीन किलोमीटर लंबा जाम लग गया। डीएनडी अधिकारियों ने बताया कि उन्हें यह सूचना नहीं थी कि मंगलवार को कैब ऑपरेटर यहां आकर फिर से डीएनडी बंद करने वाले हैं। जाम खुलवाने के लिए हमने रिजर्व पार्किंग से रास्ता दिया और इस तरह ट्रैफिक को दूसरे रास्ते से सेक्टर-14 की तरफ  निकाला गया। 

    परमिट का क्या करे

    टैक्सी ऑपरेटरों का कहना है कि हम सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों को समझ रहे हैं लेकिन सरकार ने ही हमें 5 साल के परमिट जारी किया है। हम लोगों ने लोन पर गाडिय़ां ली हैं। हम लोन की ईएमआई कैसे भरें। ओला से जुड़े एक कैब ड्राइवर ने बताया कि वह बेरोजगार हो गया है। कम से कम सरकार को हमे परमिट खत्म होने तक की मोहलत देनी चाहिए थी।

    आत्महत्या करने को नकरे मजबूर


    सरकार पर आरोप लगाते हुए टैक्सी चालकों ने मांग की है कि अगर हमारी मांगे नहीं मानी गई तो हम लोग अपने पूरे परिवार के साथ सड़कों पर जाम लगाएंगे। अब देखना है कि टैक्सी चालकों की मांगे कैसे पूरी होती है, सवाल ये भी है की अगर डीजल की टैक्सी बैन करनी थी तो कुछ सालो पहले रजिस्ट्रेशन पर रोक लगानी थी। अब टैक्सी चालक आत्महत्या करने पर मजबूर हो रहे हैं। अब देखना यह है कि टैक्सी चालकों के परिवार किस तरह अपना गुजर-बसर करेगा।

अपनी राय दें