• पाकिस्तान में 11 'कट्टर आतंकियों' की मौत की सजा पर मुहर

    इस्लामाबाद ! पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने मंगलवार को 11 'कट्टर आतंकियों' की मौत की सजा पर मुहर लगा दी। ये वे आतंकी हैं जिन्हें सैन्य अदालतों से आतंक से जुड़े जघन्य अपराधों के लिए मौत की सजा सुनाई गई है। सेना ने कहा है कि दो माह से भी कम समय में यह दूसरा अवसर है...

    इस्लामाबाद !   पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने मंगलवार को 11 'कट्टर आतंकियों' की मौत की सजा पर मुहर लगा दी। ये वे आतंकी हैं जिन्हें सैन्य अदालतों से आतंक से जुड़े जघन्य अपराधों के लिए मौत की सजा सुनाई गई है। सेना ने कहा है कि दो माह से भी कम समय में यह दूसरा अवसर है जब सेना प्रमुख ने आतंकियों की मौत की सजा की पुष्टि की है। 15 मार्च को शरीफ ने 13 कट्टर आतंकियों को मौत की सजा देने की स्वीकृति दी थी।

    सेना ने एक बयान में कहा है, "सेना प्रमुख ने और 11 कट्टर आतंकियों की मौत की सजा की पुष्टि की। ये वे आतंकी हैं जो नागरिकों के अपहरण व हत्या, सेना और कानून लागू करने वाली एजेंसियों पर हमला, मदरसों और संचार ढांचे को तोड़ने जैसे घृणित अपराध में संलिप्त थे। "

    इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन ने एक बयान में कहा है कि इन दोषियों के खिलाफ सैन्य अदालत में सुनवाई हुई थी।


    बयान के मुताबिक, ये सभी आतंकी प्रतिबंधित संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के सदस्य हैं और विभिन्न क्षेत्रों से गिरफ्तार किए गए थे।

    वर्ष 2014 के दिसंबर में पेशावर में एक सैनिक स्कूल पर हमले के बाद आतंकवाद से जुड़े मामलों की तेजी से सुनवाई के लिए सैन्य अदालतों की स्थापना की गई थी।

अपनी राय दें