• मैं निशाना बनकर खुश हूं,भाजपा का झूठा प्रचार तंत्र करार दिया

    नई दिल्ली ! कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि वह खुश हैं कि उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उनके एक सहयोगी कनिष्क सिंह पर अगस्तावेस्टलैंड तथा राष्ट्रमंडल घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था।...

    नई दिल्ली !   कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि वह खुश हैं कि उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उनके एक सहयोगी कनिष्क सिंह पर अगस्तावेस्टलैंड तथा राष्ट्रमंडल घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था। गांधी ने कहा, "मुझे हमेशा निशाना बनाया जाता है। मैं निशाना बनकर खुश हूं।"

    भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने आरोप लगाया है कि कनिष्क सिंह का रिटल एस्टेट कंपनी एमार एमजीएफ लैंड लिमिटेड में शेयर है और इस कंपनी में अगस्तावेस्टलैंड घोटाले के आरोपी ग्वाइडो हश्के के भी पैसे लगे हैं और वह इसके निदेशक हैं।

    सोमैया ने ट्वीट किया, "हश्के एमार एमजीएफ का निदेशक है/था, जो राष्ट्रमंडल घोटाले में शामिल रहा है। एमार एमजीएफ कंपनी की स्थापना कनिष्क सिंह के परिवार द्वारा की गई थी, जो राहुल के सलाहकार/प्रधान सचिव हैं।"

    सोमैया ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) तथा केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को एक पत्र लिखा है और राष्ट्रमंडल घोटाले तथा वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में कथित तौर पर शामिल एमार एमजीएफ के कनिष्क सिंह तथा राहुल गांधी के साथ संबंधों की जांच करने की अपील की है।

    इस बीच, कनिष्क सिंह ने सभी आरोपों को निराधार, गलत व राजनीति से प्रेरित करार दिया है।

    कांग्रेस ने एक बयान में कहा, "सोमैया साल 2013 से ही दुर्भावनापूर्ण इरादे से कनिष्क सिंह के खिलाफ झूठे आरोप लगा रहे हैं। कनिष्क सिंह ने सभी आरोपों को पूरी तरह खारिज कर दिया है।"


    बयान के मुताबिक, "जहां तक कनिष्क सिंह का सवाल है, उनका इन मामलों से कोई लेना-देना नहीं है। सिंह अगर अगस्ता वेस्टलैंड या हश्के या एमार-एमजीएफ से संबंधित किसी भी मामले में दोषी पाए जाते हैं, तो उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।"

    बयान में कहा गया है, "कनिष्क सिंह का इन सब से कोई लेना-देना नहीं है और राजीव गुप्ता के परिवार (एमार-एमजीएफ) से उनके संबंध अच्छे नहीं हैं। गुप्ता परिवार से उनका संबंध साल 2005 में तब खराब हो गया, जब राजीव गुप्ता ने वेद प्रकाश गुप्ता का एक वसीयतनाम लाया था, जिसे कनिष्क सिंह व उनकी मां ने धोखाधड़ी करार दिया और तब से यह मामला अदालत में लंबित है।"

    कांग्रेस ने आरोपों को भाजपा का झूठा प्रचार तंत्र करार दिया है।

    पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान में कहा, "भाजपा सरकार व उनके कई नेता हर दिन साजिशपूर्ण झूठ का प्रचार करते हैं और अब इसकी अति हो गई है। भाजपा नेता किरीट सोमैया द्वारा कनिष्क सिंह के खिलाफ आरोप ऊटपटांग और निराधार हैं।"

    उन्होंने कहा, "हम भाजपा और मोदी सरकार को याद दिलाना चाहते हैं कि मोदी सरकार बस दो साल से ही सत्ता में है।"

    सुरजेवाला ने कहा, "अपने मित्रवत मीडिया के खुलासों पर भरोसा करने के बजाए भाजपा सरकार को मामले की जांच करानी चाहिए और अगस्ता वेस्टलैंड में दोषी पाए जाने वाले लोगों को कड़ा से कड़ा दंड देना चाहिए।"

अपनी राय दें