• नक्सलियों ने की युवक की गला रेतकर हत्या

    दंतेवाड़ा ! दक्षिण बस्तर के किरन्दुल थाना अंतर्गत चोलनार में बीती रात नक्सलियों ने विजय मंडावी नाम के युवक की गला रेतकर हत्या कर दी। हत्या के बाद घटना स्थल पर फेंके पर्चे में नक्सलियों ने युवक पर मुखबिरी का आरोप भी लगाया है। चोलनार में पुलिस कैंप खोले जाने से बौखलाए नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है।...

    दंतेवाड़ा !   दक्षिण बस्तर के किरन्दुल थाना अंतर्गत चोलनार में बीती रात नक्सलियों ने विजय मंडावी नाम के युवक की गला रेतकर हत्या कर दी। हत्या के बाद घटना स्थल पर फेंके पर्चे में नक्सलियों ने युवक पर मुखबिरी का आरोप भी लगाया है। चोलनार में पुलिस कैंप खोले जाने से बौखलाए नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। कैंप खोलने के लिए विजय ने पुलिस की मदद भी की थी। ऐसा नक्सलियों ने कहा है। युवक को इससे पहले जन अदालत लगाकर चेतावनी भी दी गई थी। बीती रात चोलनार पहुंचे सशस्त्र नक्सलियों ने युवक को घर से बाहर निकाला और थोड़ी दूर ले जाकर गला रेतकर हत्या कर दी। घटना स्थल पर नक्सलियों ने पर्चे भी फेंके, जिसमें लिखा गया है कि विजय किरन्दुल आने-जाने वालों की मुखबिरी करता था। कौन आ रहा है और कौन जा रहा है, इसकी सूचना पुलिस को देता था, इसलिए उसकी हत्या की गई।

    सीपीआई माओवादी मलांगिर दरभा डिवीजन कमेटी की ओर से लिखे इन पर्चो में स्पष्ट किया गया है कि विजय को पीएलजीए के हाथ खत्म कराया गया है। विजय साधारण ग्रामीणों को धमका कर पुलिस के सामने आत्म समर्पण करवाता रहा है।  स्थानीय निर्माण कार्यो में काम करने वालों की सूची भी पुलिस को दे रहा था। बहरहाल इलाके में इस एक हत्या के बाद एक बार फिर दहशत का माहौल है।


     

अपनी राय दें