• आईपीएल : उप्पल में दो-दो हाथ करेंगी कोहली और वार्नर की टीमें

    हैदराबाद | उप्पल स्थित राजीव गांधी स्टेडियम में शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के नौवें संस्करण के तहत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना मेजबान सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। बेंगलोर ने अभी तक अपने पांच मुकाबलों में से दो में जीत हासिल की है, जबकि हैदराबाद ने अपने छह मुकाबलों में से तीन में जीत हासिल की है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच बेंगलुरू में हुए मुकाबले में बेंगलोर ने जीत दर्ज की थी। कोलकाता से हारने के बाद हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस, गुजरात लांयस और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज की थी लेकिन महेन्द्र सिंह धौनी की पुणे ने उसके जीत के रथ को रोक दिया। ...

    आईपीएल : उप्पल में दो-दो हाथ करेंगी कोहली और वार्नर की टीमें

    हैदराबाद | उप्पल स्थित राजीव गांधी स्टेडियम में शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के नौवें संस्करण के तहत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना मेजबान सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। बेंगलोर ने अभी तक अपने पांच मुकाबलों में से दो में जीत हासिल की है, जबकि हैदराबाद ने अपने छह मुकाबलों में से तीन में जीत हासिल की है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच बेंगलुरू में हुए मुकाबले में बेंगलोर ने जीत दर्ज की थी। कोलकाता से हारने के बाद हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस, गुजरात लांयस और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज की थी लेकिन महेन्द्र सिंह धौनी की पुणे ने उसके जीत के रथ को रोक दिया। 

    पुणे के खिलाफ टीम की बल्लेबाजी बुरी तरह धराशायी 

    पुणे ने बारिश से बाधित मैच में डकवर्थ लुइस नियम के तहत हैदराबाद को 34 रनों से मात दी थी। पुणे के खिलाफ टीम की बल्लेबाजी बुरी तरह धराशायी हो गई थी। टीम की बल्लेबाजी कप्तान डेविड वार्नर पर ही निर्भर है इस बात की पुष्टि पुणे के खिलाफ हुए मैच में हो गई थी। वार्नर उस मैच में जल्दी पवेलियन लौट गए थे जिसके बाद न इयोन मोर्गन चले, न मोइसिस हेनरिक्स, न कोई और। शिखर धवन ने बड़ी मुश्किल से अपना विकेट बचाते हुए अर्धशतक जमाया था। टीम का प्रबंधन इस बारे में जरूर सोच रहा होगा। 


    हैदराबाद की गेंदबाजी कफी मजबूत है। अनुभवी आशीष नेहरा, युवा भुवनेश्वर कुमार, हेनरिक्स ने साबित किया है कि वह किसी भी बल्लेबाजी क्रम को परेशान कर सकते हैं। इनके अलावा हैदराबाद के पास मुस्ताफिजुर रहमान जैसा गेंदबाज है जिसको खेलने में अभी तक बल्लेबाजों को काफी दिक्कत हो रही है। दूसरी टीम बेंगलोर के पास बल्लेबाजी में सितारों की कमी नहीं है लेकिन टीम गेंदबाजी में पीछे रही है। 

    कोहली के लिए चिंता का विषय गेंदबाजी

    कप्तान विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स को रोकना इस समय सभी टीमों के लिए चुनौती बना हुआ है। शेन वाटसन के रूप में टीम के पास ऐसा हरफनमौला खिलाड़ी है जो अभी तक टीम के लिए रन करते आया है। बेंगलोर के लिए खेलने वाले युवा प्रतिभाशाली सरफराज खान की आत्मविश्वास से भरी पारियों की गवाह हर टीम रही है। वह मध्य क्रम में टीम के लिए हर मैच में उपयोगी रन करते आए हैं। कोहली के लिए चिंता का विषय गेंदबाजी है। जहां केन रिचर्डसन से लेकर इकबाल अब्दुल्ला तक सभी ने निराश किया है। 

अपनी राय दें