• आईपीएल : कोटला में आज आमने-सामने होंगे दिल्ली, कोलकाता

    नई दिल्ली | फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में शनिवार को मेजबान दिल्ली डेयरडेविल्स का सामना दो बार की चैम्पियन कोलाकाता नाइटराइर्ड्स के साथ होगा। जीत की हैट्रिक लगा चुकी दिल्ली को अपने पिछले मैच में हार झेलनी पड़ी थी। शनिवार को उसकी कोशिश एक बार फिर अपने जीत के रास्ते पर लौटने की होगी। अपना पहला मैच कोलकाता के हाथों हारने के बाद दिल्ली ने लगातार तीन जीत दर्ज कर सबको अंचंभे में डाल दिया था। दिल्ली के इस जीत के रथ को गुजरात ने रोका था। अंतिम गेंद तक चले मैच में गुजरात ने दिल्ली को एक रन से मात दी थी। दिल्ली के कप्तान जहीर खान ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए एक ऐसी टीम बनाई जो हर क्षेत्र में लाजवाब प्रदर्शन कर रही है। ...

    आईपीएल : कोटला में आज आमने-सामने होंगे दिल्ली, कोलकाता

    नई दिल्ली | फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में शनिवार को मेजबान दिल्ली डेयरडेविल्स का सामना दो बार की चैम्पियन कोलाकाता नाइटराइर्ड्स के साथ होगा। जीत की हैट्रिक लगा चुकी दिल्ली को अपने पिछले मैच में हार झेलनी पड़ी थी। शनिवार को उसकी कोशिश एक बार फिर अपने जीत के रास्ते पर लौटने की होगी। अपना पहला मैच कोलकाता के हाथों हारने के बाद दिल्ली ने लगातार तीन जीत दर्ज कर सबको अंचंभे में डाल दिया था। दिल्ली के इस जीत के रथ को गुजरात ने रोका था। अंतिम गेंद तक चले मैच में गुजरात ने दिल्ली को एक रन से मात दी थी। दिल्ली के कप्तान जहीर खान ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए एक ऐसी टीम बनाई जो हर क्षेत्र में लाजवाब प्रदर्शन कर रही है। 

    ड्यूमिनी ने टीम को मध्य क्रम में स्थिरता प्रदान की

    टीम की बल्लेबाजी की कमान दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक के हाथों में है, जिन्होंने दिल्ली के लिए और आईपीएल के इस सत्र का पहला शतक लगाया था। हालांकि वह पिछले दो मैचों में अपना विकेट सस्ते में गंवा बैठे थे। यह कप्तान के लिए चिता की बात होगी। कॉक के अलावा ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने टीम को मध्य क्रम में स्थिरता प्रदान की है। इसमें उनका बखूबी साथ दिया है भारत के प्रतिभावान खिलाड़ी संजू सैमसन ने जोकि इस समय शानदार फॉर्म में हैं।पिछले मैच में गुजरात के खिलाफ क्रिस मौरिस ने आतिशी पारी खेल बताया है कि टीम के पास ऐसा भी बल्लेबाज है अंत में बड़े शॉट लगाकर किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकता है। 

    कोलकाता की टीम इस सत्र में सिर्फ दो मैच हारी


    गेंदबाजी में जहीर टीम के आगुआई कर रहे हैं। मौरिस ने गेंद से भी अपने कप्तान को निराश नहीं किया है और लगतार अच्छा प्रदर्शन किया है। इन दोनों के अलावा लेग स्पिनर अमित मिश्रा और दूसरे लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने टीम को अहम समय पर विकेट लेकर संकट से उबारा है। इन दोनों की खास बात यह है कि यह विकेट लेने के साथ रनों पर भी अंकुश लगाते हैं।वहीं कोलकाता की टीम इस सत्र में सिर्फ दो मैच ही हारी है और यह दोनों मैच उसे मुंबई इंडियंस ने हराए हैं। गुरुवार को हुए मुकाबले में मुंबई ने कोलकाता को छह विकेट से शिकस्त दी थी। टीम की बल्लेबाजी मजबूत है। इसका सबसे बड़ा कारण कोलकाता की सलामी जोड़ी है। कप्तान गौतम गंभीर के साथ पारी की शुरुआत कर रहे रोबिन उथप्पा दोनों ने मिलकर टीम को हमेशा अच्छी शुरुआत दी है। 

    इन दोनों के अलावा सूर्यकुमार यादव, यूसुफ पठान, आंद्र रसेल के रहते टीम की बल्लेबाजी में गहराई है। गेंदबाजी में र्मोने र्मोकेल, सुनील नरेन पर काफी कुछ निर्भर करेगा। 

अपनी राय दें