• संयुक्त राष्ट्र प्रस्तावों के अनुरूप कश्मीर मुद्दे का हल हो : अजीज

    इस्लामाबाद | पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के विवाद का निपटारा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के अनुरूप किया जाना चाहिए। पाकिस्तानी समाचार पत्र 'द डेली टाइम्स' के अनुसार अजीज ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान दीर्घकालीन शांति के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि अगर एशिया को अपनी खोई शक्ति और गौरव वापस पाना है, वैश्विक शांति में सहयोग करना है और अपनी क्षमता के अनुरूप विकास करना है तो हम लोगों को अपनी जिम्मेदारी उठानी होगी और कई मोर्चे पर काम करना होगा।...

    संयुक्त राष्ट्र प्रस्तावों के अनुरूप कश्मीर मुद्दे का हल हो : अजीज

    इस्लामाबाद | पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के विवाद का निपटारा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के अनुरूप किया जाना चाहिए। पाकिस्तानी समाचार पत्र 'द डेली टाइम्स' के अनुसार अजीज ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान दीर्घकालीन शांति के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि अगर एशिया को अपनी खोई शक्ति और गौरव वापस पाना है, वैश्विक शांति में सहयोग करना है और अपनी क्षमता के अनुरूप विकास करना है तो हम लोगों को अपनी जिम्मेदारी उठानी होगी और कई मोर्चे पर काम करना होगा।


    अजीज ने कहा, "हम लोगों को आतंकवाद और हिंसक उग्रवाद के असली कारणों पर ध्यान देने और उसे तत्काल रेखांकित करने की जरूरत है। वार्ता के जरिए शांति और सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए यह संदेश का मुख्य भाग होना चाहिए।"उन्होंने कहा, "हम लोगों को सीरिया, यमन और फिलिस्तीन में संघर्ष का शांतिपूर्ण राजनीतिक हल खोजना चाहिए। पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र के नेतृत्व में कूटनीतिक प्रयासों का समर्थन करता है।"

अपनी राय दें