• मदन मित्रा को अस्पताल में मोबाइल उपयोग की मनाही

    कोलकाता | निर्वाचन आयोग ने अस्पताल में भर्ती तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार मदन मित्रा द्वारा मोबाइल फोन के उपयोग पर रोक लगा दी। साथ ही कहा कि मित्रा से अस्पताल में केवल परिजन मिल सकेंगे। मित्रा पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कमारहाटी निर्वाचन क्षेत्र से तृणमूल के उम्मीदवार हैं। वह शारदा चिट फंड घोटाले में कथित संलिप्तता के चलते जेल में बंद हैं। उन्हें मंगलवार को सीने में दर्द की शिकायत के बाद अलीपुर कारागार से यहां एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया।निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा, "गृह सचिव ने निर्वाचन आयोग के आदेश के अनुरूप यह सुनिश्चित करने के लिए एक आदेश जारी किया है कि अस्पताल में परिजनों के अतिरिक्त कोई अन्य मदन मित्रा से न मिल सके और अस्पताल में रहने के दौरान वह किसी मोबाइल फोन का उपयोग न कर पाएं।" ...

    मदन मित्रा को अस्पताल में मोबाइल उपयोग की मनाही

    कोलकाता | निर्वाचन आयोग ने अस्पताल में भर्ती तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार मदन मित्रा द्वारा मोबाइल फोन के उपयोग पर रोक लगा दी। साथ ही कहा कि मित्रा से अस्पताल में केवल परिजन मिल सकेंगे। मित्रा पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कमारहाटी निर्वाचन क्षेत्र से तृणमूल के उम्मीदवार हैं। वह शारदा चिट फंड घोटाले में कथित संलिप्तता के चलते जेल में बंद हैं। उन्हें मंगलवार को सीने में दर्द की शिकायत के बाद अलीपुर कारागार से यहां एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया।निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा, "गृह सचिव ने निर्वाचन आयोग के आदेश के अनुरूप यह सुनिश्चित करने के लिए एक आदेश जारी किया है कि अस्पताल में परिजनों के अतिरिक्त कोई अन्य मदन मित्रा से न मिल सके और अस्पताल में रहने के दौरान वह किसी मोबाइल फोन का उपयोग न कर पाएं।"


    मित्रा 12 दिसंबर, 2014 को अपनी गिरफ्तारी के बाद से जेल में रहे हैं। उन्हें अक्टूबर 2015 में कुछ समय के लिए जेल से बाहर आने की इजाजत मिली थी, जिसके लिए उन्हें निचली अदालत से जमानत मिली थी। इस जमानत को बाद में कोलकाता उच्च न्यायालय ने रद्द कर दिया था।कांग्रेस व माक्सर्वादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने गुरुवार को निर्वाचन आयोग के समक्ष शंका जताई थी कि मित्रा अस्पताल में रहकर मतदान को प्रभावित कर सकते हैं। इसलिए उन पर नजर रखनी चाहिए।

अपनी राय दें