• दक्षिण चीन सागर में अमेरिकी अभियान खतरनाक : चीन

    बीजिंग । चीन का कहना है कि दक्षिण चीन सागर में अमेरिका का तथाकथित 'नौवहन की स्वतंत्रता' अभियान बेहद खतरनाक है। यह अमेरिका का चीन को राजनीतिक व सैन्य रूप से उकसाने वाला कदम है, जिसके अप्रत्याशित नतीजे सामने आ सकते हैं। चीन के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता वू कियान ने गुरुवार को मासिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दक्षिण चीन सागर में चीन नजर बनाए हुए है और जरूरत के मुताबिक वह सभी उचित कदम उठाने को तैयार है।प्रवक्ता ने कहा कि नौवहन की स्वतंत्रता के नाम पर अमेरिका दक्षिण चीन सागर के विवादों में हस्तक्षेप कर रहा है।...

    दक्षिण चीन सागर में अमेरिकी अभियान खतरनाक : चीन

    बीजिंग । चीन का कहना है कि दक्षिण चीन सागर में अमेरिका का तथाकथित 'नौवहन की स्वतंत्रता' अभियान बेहद खतरनाक है। यह अमेरिका का चीन को राजनीतिक व सैन्य रूप से उकसाने वाला कदम है, जिसके अप्रत्याशित नतीजे सामने आ सकते हैं। चीन के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता वू कियान ने गुरुवार को मासिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दक्षिण चीन सागर में चीन नजर बनाए हुए है और जरूरत के मुताबिक वह सभी उचित कदम उठाने को तैयार है।प्रवक्ता ने कहा कि नौवहन की स्वतंत्रता के नाम पर अमेरिका दक्षिण चीन सागर के विवादों में हस्तक्षेप कर रहा है।


    वू ने जोर देते हुए कहा कि वास्तव में दक्षिण चीन सागर में नौवहन की स्वतंत्रता का प्रश्न ही नहीं है। उन्होंने अमेरिका पर क्षेत्र की शांति भंग करने और दक्षिण चीन सागर में तटीय देशों की समुद्री सुरक्षा को कमतर आंकने का आरोप लगाया।उन्होंने कहा कि दक्षिण चीन सागर में अमेरिकी सैन्य अभियान चीन के निरंतर विकास और वृद्धि को रोक नहीं सकते।

अपनी राय दें