• रियो 2016 में शीर्ष 20 देशों में शामिल होना चाहता है क्यूबा

    हवाना | रियो डी जेनेरियो में पांच से 21 अगस्त तक होने वाले ओलम्पिक खेलों में क्यूबा की योजना अच्छा प्रदर्शन कर शीर्ष 20 देशों की सूची में शामिल होना होगा। 'नेशनल स्पोर्ट्स इंस्टिट्यूट (आईएनडीईआर)' के अध्यक्ष एंटोनियो बेकाली ने यह बात कही। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, बेकाली ने गुरुवार को कहा कि मुक्केबाजी, कुश्ती, एथलेटिक्स, ताइक्वांडो, जूडो, निशानेबाजी और आर्टिस्टिक जिमनास्टिक्स कुछ ऐसी प्रतियोगिताएं हैं, जिनमें पदक जीतने के अवसर अधिक हैं। अब तक क्यूबा के 85 एथलीटों ने रियो ओलम्पिक के 13 खेलों के लिए क्वालीफाई कर लिया है, लेकिन अन्य 70 एथलीटों को अब भी मई और जून के दौरान ओलम्पिक का टिकट हासिल करने के लिए काफी मशक्कत करनी होगी। ...

    रियो 2016 में शीर्ष 20 देशों में शामिल होना चाहता है क्यूबा

    हवाना | रियो डी जेनेरियो में पांच से 21 अगस्त तक होने वाले ओलम्पिक खेलों में क्यूबा की योजना अच्छा प्रदर्शन कर शीर्ष 20 देशों की सूची में शामिल होना होगा। 'नेशनल स्पोर्ट्स इंस्टिट्यूट (आईएनडीईआर)' के अध्यक्ष एंटोनियो बेकाली ने यह बात कही। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, बेकाली ने गुरुवार को कहा कि मुक्केबाजी, कुश्ती, एथलेटिक्स, ताइक्वांडो, जूडो, निशानेबाजी और आर्टिस्टिक जिमनास्टिक्स कुछ ऐसी प्रतियोगिताएं हैं, जिनमें पदक जीतने के अवसर अधिक हैं। अब तक क्यूबा के 85 एथलीटों ने रियो ओलम्पिक के 13 खेलों के लिए क्वालीफाई कर लिया है, लेकिन अन्य 70 एथलीटों को अब भी मई और जून के दौरान ओलम्पिक का टिकट हासिल करने के लिए काफी मशक्कत करनी होगी। 

    ओलम्पिक खेलों में कुल 306 प्रतियोगिताएं होंगी 


    आईएनडीईआर के अध्यक्ष ने कहा कि 85 में से 54 एथलीटों ने लंदन 2012 ओलम्पिक में क्वालीफाई किया था और बाकी के एथलीटों को इसका अनुभव नहीं है।रियो डी जेनेरियो में होने वाले ओलम्पिक खेलों में कुल 306 प्रतियोगिताएं होंगी और क्यूबा इस समय पर कम से कम 127 प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेगा। वह 15 प्रतियोगिताओं में हिस्सा नहीं ले रहा है। क्यूबा को आशा है कि वह लंदन 2012 ओलम्पिक खेलों की तुलना में इस बार अपने प्रदर्शन में सुधार करेगा। लंदन 2012 ओलम्पिक खेलों की अंक तालिका में क्यूबा पांच स्वर्ण पदक, तीन रजत और छह कांस्य पदकों के साथ 16वें स्थान पर था। 

अपनी राय दें