• इक्वाडोर में पुनर्निर्माण कार्यो की निगरानी के लिए विशेष समिति गठित

    क्वीटो | इक्वाडोर के राष्ट्रपति राफेल कोरिया ने देश के तटीय क्षेत्रों में आए भूकंप के बाद पुनर्निर्माण कार्यो की निगरानी के लिए एक विशेष समिति का गठन किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, राष्ट्रपति राफेल ने सोमवार को एक बैठक की अध्यक्षता की और उसी दौरान उन्हें इस तरह की समिति के गठन का ख्याल आया।देश के आपातकालीन अभियान समिति के अधिकारियों ने देश में आए भूकंप का आकलन कर लिया है। 16 अप्रैल को आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.8 तीव्रता मापी गई थी।सरकार की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, भूकंप में 659 लोगों की मौत हो गई थी और 4,605 लोग घायल हुए थे, जबकि 40 लापता हैं। वहीं, 29,067 लोग बेघर हो गए हैं।...

    इक्वाडोर में पुनर्निर्माण कार्यो की निगरानी के लिए विशेष समिति गठित

    क्वीटो | इक्वाडोर के राष्ट्रपति राफेल कोरिया ने देश के तटीय क्षेत्रों में आए भूकंप के बाद पुनर्निर्माण कार्यो की निगरानी के लिए एक विशेष समिति का गठन किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, राष्ट्रपति राफेल ने सोमवार को एक बैठक की अध्यक्षता की और उसी दौरान उन्हें इस तरह की समिति के गठन का ख्याल आया।देश के आपातकालीन अभियान समिति के अधिकारियों ने देश में आए भूकंप का आकलन कर लिया है। 16 अप्रैल को आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.8 तीव्रता मापी गई थी।सरकार की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, भूकंप में 659 लोगों की मौत हो गई थी और 4,605 लोग घायल हुए थे, जबकि 40 लापता हैं। वहीं, 29,067 लोग बेघर हो गए हैं।

    पुनर्निर्माण प्रक्रिया पूरे साल चल सकती है


    नई समिति को पुनर्निर्माण कार्यों की निगरानी करने का जिम्मा सौंपा गया है। इसके साथ ही भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में रोजगारों के अवसर बढ़ाने को कहा गया है। इस समिति की अध्यक्षता उप राष्ट्रपति जॉर्ज ग्लास करेंगे। इस समिति में कई मंत्री और स्थानीय अधिकारी शामिल हैं।समिति सार्वजनिक एवं निजी एजेंसियों के साथ राहत कार्यो में समन्वय करेगी।राष्ट्रपति का अनुमान है कि क्षतिग्रस्त कस्बों के पुनर्निर्माण में तीन अरब डॉलर लगेंगे और पुनर्निर्माण प्रक्रिया पूरे साल चल सकती है।

अपनी राय दें