• सीरिया में बढ़ती हिंसा से मानवीय स्थिति नाजुक पड़ाव पर

    जेनेवा । यूएन स्पेशल एन्वॉय फॉर सीरिया के वरिष्ठ सलाहकार जैन ऐगलैंड ने कहा है कि युद्धग्रस्त सीरिया में बढ़ती हिंसा न केवल असंख्य नागरिकों की जिंदगी बल्कि पांच साल से चल रहे संकट का एक राजनीतिक समाधान निकालने के लिए होने वाली भावी शांति वार्ता के लिए भी खतरा है। ऐगलैंड ने यहां गुरुवार को साप्ताहिक मानवीय टास्क फोर्स बैठक के बाद कहा, "खतरा इसलिए इतना ज्यादा है, क्योंकि कई नागरिकों की जिंदगी दांव पर है। कई मानवीय स्वास्थ्य एवं राहत कार्यकर्ता पर बम बरसाए गए हैं, उनकी जान गई है और वे घायल हुए हैं और यह सब उस पल हो रहा है, जब लाखों नागरिकों की जिंदगी दांव पर है।" ...

    सीरिया में बढ़ती हिंसा से मानवीय स्थिति नाजुक पड़ाव पर

    जेनेवा । यूएन स्पेशल एन्वॉय फॉर सीरिया के वरिष्ठ सलाहकार जैन ऐगलैंड ने कहा है कि युद्धग्रस्त सीरिया में बढ़ती हिंसा न केवल असंख्य नागरिकों की जिंदगी बल्कि पांच साल से चल रहे संकट का एक राजनीतिक समाधान निकालने के लिए होने वाली भावी शांति वार्ता के लिए भी खतरा है। ऐगलैंड ने यहां गुरुवार को साप्ताहिक मानवीय टास्क फोर्स बैठक के बाद कहा, "खतरा इसलिए इतना ज्यादा है, क्योंकि कई नागरिकों की जिंदगी दांव पर है। कई मानवीय स्वास्थ्य एवं राहत कार्यकर्ता पर बम बरसाए गए हैं, उनकी जान गई है और वे घायल हुए हैं और यह सब उस पल हो रहा है, जब लाखों नागरिकों की जिंदगी दांव पर है।"


    ऐगलैंड ने चेताया कि अगर अलेप्पो व होम्स जैसी जगहों पर लगतार इस कद्र हिंसा जारी रही, तो इस साल की शुरुआत से जारी मानवीय प्रगति को नुकसान पहुंच सकता है।आज की तारीख में अंतर-एजेंसी अभियानों के जरिए उन 778,175 नागरिकों को बहु-क्षेत्रीय सहायता उपलब्ध कराई जा चुकी है, जो दुर्गम व घेराबंदी वाले इलाकों में रह रहे हैं।

अपनी राय दें