• पूर्वी यूक्रेन में संघर्ष विराम उल्लंघन बढ़ा : ओएससीई

    वियना । यूक्रेन के लिए ऑर्गेनाइजेशन फॉर सिक्योरिटी एंड कोर्पोरेशन इन यूरोप (ओएससीई) के स्पेशल मॉनिटरिंग मिशन (एसएमएम) के मुख्य निगरानीकर्ता ने गुरुवार को कहा कि पिछले कुछ सप्ताह में संघर्ष विराम उल्लंघन के सबसे अधिक मामले दर्ज हुए हैं। मुख्य निगरानीकर्ता इरतुग्रुल अपाकन ने ओएससीई की स्थाई परिषद में कहा कि स्टोरेज में रखे कई हथियार 'कांट्रैक्ट लाइन' पर लाए गए हैं और उनका इस्तेमाल किया जा रहा है।उन्होंने कहा, "कांट्रैक्ट लाइन के पार की यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए कार्रवाई किए जाने की जरूरत है, ताकि नागरिक अधिक स्थानों से इस लाइन को पार कर सकें। ...

    पूर्वी यूक्रेन में संघर्ष विराम उल्लंघन बढ़ा : ओएससीई

    वियना । यूक्रेन के लिए ऑर्गेनाइजेशन फॉर सिक्योरिटी एंड कोर्पोरेशन इन यूरोप (ओएससीई) के स्पेशल मॉनिटरिंग मिशन (एसएमएम) के मुख्य निगरानीकर्ता ने गुरुवार को कहा कि पिछले कुछ सप्ताह में संघर्ष विराम उल्लंघन के सबसे अधिक मामले दर्ज हुए हैं। मुख्य निगरानीकर्ता इरतुग्रुल अपाकन ने ओएससीई की स्थाई परिषद में कहा कि स्टोरेज में रखे कई हथियार 'कांट्रैक्ट लाइन' पर लाए गए हैं और उनका इस्तेमाल किया जा रहा है।उन्होंने कहा, "कांट्रैक्ट लाइन के पार की यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए कार्रवाई किए जाने की जरूरत है, ताकि नागरिक अधिक स्थानों से इस लाइन को पार कर सकें।


    " ओएससीई के यूक्रेन कार्यालय के अध्यक्ष के विशेष प्रतिनिधि मार्टिन सजदिक ने कहा, "संघर्ष विराम का यह उल्लंघन मिंस्क समझौतों की जबरदस्त उपेक्षा और हमारे शांति प्रयासों को कमजोर कर रहा है। मई में शुरू होने वाली छुट्टियों से पहले सभी पक्षों को संघर्ष विराम का सम्मान शुरू कर देना चाहिए।"

अपनी राय दें